scriptबीकानेर-हिसार ट्रेन का इंजन फेल होने से यात्रियों को झेलनी पड़ी परेशानी | Bikaner-Hissar train engine fails | Patrika News

बीकानेर-हिसार ट्रेन का इंजन फेल होने से यात्रियों को झेलनी पड़ी परेशानी

locationबीकानेरPublished: Jun 20, 2018 08:59:42 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

हिसार के लिए बीकानेर से चलने वाली सवारी ट्रेन (डेमू) के इंजन में मंगलवार को तकनीकी खराबी आने से ट्रेन गाढ़वाला के पास रूक गई । करीब एक घंटे तक ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी रहने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी

Bikaner-Hissar train engine fails

Bikaner-Hissar train engine fails

बीकानेर-हिसार ट्रेन का इंजन फेल, यात्री हुए परेशान
बीकानेर. हिसार के लिए बीकानेर से चलने वाली सवारी ट्रेन (डेमू) के इंजन में मंगलवार को तकनीकी खराबी आने से ट्रेन गाढ़वाला के पास रूक गई । करीब एक घंटे तक ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी रहने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी । बांद में बीकानेर से दूसरा इंजन भेजकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया ।
इंजन ठप होने से ट्रेन में पंखें और एसी भी बंद हो गए। एेसे में गर्मी के मारे यात्रियों का बुरा हाल हो गया। ट्रेन यात्री कोड़ाराम ने बताया कि ट्रेन खड़ी रहने के आधे घंटे तक कारण का पता ही नहीं चला । यह ट्रेन बीकानेर से शाम साढ़े छह बजे चलती है। परिचालन प्रबंधक संजीव महेला ने बताया कि गाढ़वाला में इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी । पहले उसे दुरुस्त करने की कोशिश की लेकिन, सफलता नहीं मिलने पर दूसरा इंजन मंगवाया। ट्रेन करीब एक घंटे तक खड़ी रह गई, दूसरी कोई ट्रेनें प्रभावित नहीं हुई है।
सर्वर में गड़बड़ी से नहीं बने राष्ट्रीय परमिट
बीकानेर. परिवहन विभाग में सर्वर की गड़बड़ी के चलते आए दिन वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । मंगलवार को सर्वर की गड़बड़ी के चलते राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय परमिट नहीं बन सके । एेसे में सैंकड़ों वाहन चालकों को अपने बड़े वाहनों के साथ राज्य एवं जिलों की सीमा पर ही खड़े होना पड़ा । यातायात अधिवक्ता संघ के हनुमान शर्मा ने बताया कि श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नोखा, नोहर, भादरा आदि जिला परिवहन कार्यालय से संबंधित भारी वाहनों के नेशनल एवं राजस्थान परमिट की सैकड़ों पत्रावलियां प्रतिदिन पेश की जाती है । इनका निस्तारण उसी दिन कर दिया जाता है । लेकिन पिछले कुछ दिनों से अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। एक प्रतिनिधि मण्डल ने मंगलवार को परिवहन विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या का समाधान करवाने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो