कहीं पाइप टूटा मिला तो कहीं सीवर से नहीं जुड़ा शौचालय

कहीं पाइप टूटा मिला तो कहीं सीवर से नहीं जुड़ा शौचालय

Atul Acharya | Updated: 18 Jul 2019, 11:20:39 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news- दस रुपए लेने पर जताई नाराजगी

 

बीकानेर. पीबीएम अस्पताल में संचालित शुलभ शौचालयों की स्थिति खराब है। नगर निगम महापौर नारायण चौपड़ा बुधवार को शौचालयों का निरीक्षण किया तो कहीं पाइप टूटे मिले तो कहीं गंदगी पसरी मिली। शुलभ शौचालय में सेवा के बदले आमजन से दस रुपए लेने पर भी महापौर ने नाराजगी जताई।महापौर ने ईएनटी अस्पताल, डायबिटिक सेंटर के सामने, ट्रोमा सेंटर परिसर और कैंसर अस्पताल के पास सार्वजनिक शौचालयों का निरीक्षण किया।

 

डायबिटिक सेंटर के सामने शौचालय का निर्माण नगर निगम ने करवाया है। महापौर ने बताया कि इस शौचालय को सीवर लाइन से नहीं जोड़ा गया है। शौचालय में पाइप टूटे और गंदे पानी बिखरा मिला। शिशु अस्पताल के सामने और कैंसर अस्पताल के पास सुलभ शौचालय है। महापौर ने पीबीएम अधीक्षक से आमजन को हो रही परेशानियों और दस रुपए लेने को गंभीरता से लेने को कहा।

 

-सफाई ठेका पौने तीन करोड़ सालाना, फिर भी सड़ांध मारता पीबीएम अस्पताल

 

होगी समीक्षा
महापौर ने कहा कि निगम क्षेत्र में संचालित सार्वजनिक शौचालयों और यूरिनल की स्थिति की समीक्षा होगी। जल्द ही निगम स्वाथ्स्य अधिकारी, स्वच्छता निरीक्षकों के साथ बैठक कर शौचालयों की स्थिति, व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी। यहां आमजन को उचित सुविधा मिलना सुनिश्चित किया जाएगा।

 

निगम संचालित करेगा शुलभ शौचालय

पीबीएम अस्पताल परिसर में निरीक्षण में शौचालयों की खराब स्थिति सामने आई। शौचालयों में दस रुपए लेने की बात भी सामने आई है। इसे गंभीरता से लिया गया। डायबिटिक सेंटर के सामने शौचालय को निगम अपने स्तर पर चलाने का मानस बना रहा है। अधीक्षक ने निगम की ओर से इसे संचालित करने की बात कही है।
नारायण चौपड़ा, महापौर, नगर निगम बीकानेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned