भांगड़ा पर झूमे लोग, पंजाबी संस्कृति के बिखेरे रंग

भांगड़ा पर झूमे लोग, पंजाबी संस्कृति के बिखेरे रंग

Atul Acharya | Publish: Apr, 15 2019 09:46:53 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर. भांगाड़ा नृत्य पर थिरकते कदम। गिद्दा की मनमोहक प्रस्तुति। सांझा चूल्हा का आयोजन। रविवार को रेलवे मैदान पर पंजाब की संस्कृति के विभिन्न रंग देखने को मिले।

बीकानेर. भांगाड़ा नृत्य पर थिरकते कदम। गिद्दा की मनमोहक प्रस्तुति। सांझा चूल्हा का आयोजन। रविवार को रेलवे मैदान पर पंजाब की संस्कृति के विभिन्न रंग देखने को मिले। मौका था वैशाखी पर्व पर बीकानेर पंजाबी महासभा की ओर से आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का। इस दौरान प्रतिभाओं का सम्मान भी हुआ। तो समाज के बुजुर्गों, शिक्षा के क्षेत्र में परचम लहरा चुके होनहारों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पंजाब से आई कलाकारों की टीम ने भांगड़ा व गिद्दा नृत्य की प्रस्तुति देकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया।

 

 


वक्ताओं ने वैशाखी पर्व के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में पंजाबी समाज के लोगों ने उत्साह से भागीदारी निभाई। सजे-धजे परिधानों में जब सामूहिक रूप से मैदान में एकत्रित हुए तो मानो मीनी पंजाब ही उतर आया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद सांझा चूल्हे का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में समाज के गणमान्य लोगों ने भागीदारी निभाई। महासभा के अध्यक्ष नरेश चुग ने आभार जताया।

 

 

बुजुर्गों का सम्मान
कार्यक्रम में समाज के १० वद्धजनों का सम्मान किया गया। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। इसमें शशि चुग, डॉ.दिप्ती वाहल, अंजू पोपली, डॉ. परमजीत ङ्क्षसह वोहरा, अलका डॉली पाठक सहित ११ जनों को सम्मानित किया गया। इसी तरह शिक्षा के क्षेत्र में परचम लहराने वाले होनहार विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही कमेटी के सदस्यों को भी सम्मानित किया गया।

 

 

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद
कार्यक्रम में जेल अधीक्षक परमजीत सिंह सिद्धू, चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक हरबंश ङ्क्षसह बराड़, राकेश मेहंदीरत्ता, कोटगेट थाना प्रभारी धर्म पूनिया अतिथि के
रूप में मौजूद रहे। संस्था संस्थापक संरक्षक गौतमलाल खिवाणी, महासचिव सुभाष भोला, नरेश छाबड़ा ने वैशाखी पर्व के महत्व पर प्रकाश डाला।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned