script

बीकानेर में स्ट्रीट वेंडर्स को जारी होंगे पहचान पत्र

locationबीकानेरPublished: Jun 13, 2019 02:12:27 am

Submitted by:

Surya prakash

टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक : 21 वेंडिंग जोन का प्लान तैयारवेंडर्स को वेंडिंग प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे

बीकानेर में स्ट्रीट वेंडर्स को जारी होंगे पहचान पत्र

बीकानेर में स्ट्रीट वेंडर्स को जारी होंगे पहचान पत्र

बीकानेर. नगर निगम की ओर से चिह्नित करीब 2500 स्ट्रीट वेंडर्स को आइडी कार्ड और वेंडिंग सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। बुधवार को निगम सभागार में हुई टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक में यह निर्णय किया गया। निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे की अध्यक्षता में हुई कमेटी की बैठक में नगर निगम क्षेत्र में वार्ड वार वेंडिंग जोन, नॉन वेंडिंग जोन पर चर्चा की गई। इस दौरान संबंधित कम्पनी की ओर से प्रस्तावित प्लान पेश किया गया।
बैठक में शहर स्तर पर २१ वेंडिंग जोन का स्ट्रीट वेंडिंग प्लान बनाया गया, जिसको चार जोन में बांटा गया है। डे एनयूएलएम प्रबंधक ओमप्रकाश व्यास ने योजना के तहत गाडे-ठेले के लिए सरकार की ओर से चलाई जा रही वेलफेयर योजना की जानकारी दी।
यहां खडे़ नहीं हो सकेंगे गाडे-ठेले
बैठक में नोन वेंडिंग जोन पर चर्चा में बताया गया कि रेलवे क्रॉसिंग से ५० मीटर तक और कोर्ट, कलक्ट्रेट, जिला परिषद, नगर निगम तथा पुरातात्विक स्मारकों के पास कोई ठेला-गाड़ा खड़ा नहीं होगा। वहीं सड़कों की चौड़ाई के अनुसार सड़क के एक ओर अथवा दोनों ओर ठेले गाडे़ खडे़ करने की जानकारी दी गई।
ये रहे मौजूद
बैठक में उपायुक्त जगमोहन हर्ष, यातायात पुलिस अधिकारी प्रदीप सिंह, पार्षद लक्ष्मण व्यास, रामचन्द्र सोनी, जगदीश मोदी, कैलाश गोयल, मोतीलाल हर्ष, एमडी चौहान, इनायत अली कुरैशी, मुरलीधर सर्वटे सोहन लाल, बबलु भाटी, प्रदीप सरदार आदि सदस्य मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो