scriptइस सप्ताह मानसून विदा होने की संभावना, आज हो सकती है बूंदाबांदी | Bikaner today Weather news | Patrika News

इस सप्ताह मानसून विदा होने की संभावना, आज हो सकती है बूंदाबांदी

locationबीकानेरPublished: Oct 01, 2019 09:01:21 pm

Submitted by:

Atul Acharya

Bikaner Weather- आमतौर पर मानसून 15 सितंबर तक रहता है, लेकिन इस साल तो बीकानेर जिले में मानसून ने कई सालों के रिकॉर्ड तोड़कर अभी तक बना हुआ है।

Bikaner today Weather news

इस सप्ताह मानसून विदा होने की संभावना, आज हो सकती है बूंदाबांदी

बीकानेर. आमतौर पर मानसून 15 सितंबर तक रहता है, लेकिन इस साल तो बीकानेर जिले में मानसून ने कई सालों के रिकॉर्ड तोड़कर अभी तक बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार मौसम में एेसी स्थिति बन रही है कि इसी सप्ताह मानसून विदा होने की संभावना है। इस साल तो मानसून के कई तरह के हवाएं और सिस्टम बने है। जिससे मानसून अभी तक बना हुआ है। पिछले तो मानसून 15 सितंबर तक ही रहा था।
मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इनदिनों जिले में एंटी साइक्लोनिक होने से दो दिनों में बारिश होने की संभावना है। जिले में इनदिनों अरबसागर से उठी हवाएं बीकानेर में आ रही है। बीकानेर अंचल में मंगलवार को पूरे दिन बादलों की आवाजाही लगी रही। दिन का तीन डिग्री तापमान बढ़ा व न्यूनतम तापमान दो डिग्री बढ़ा।
सुबह से सूरज की तपिश ने लोगों को बेहाल किया। दोपहर में बादलों की आवाजही शुरू हो गई। तापमान में दोनो समय हवाएं से बादल आए और चले गए लेकिन दोपहर बाद हवा बंद होने से बादलों ने शहर की ओर रूख किया। शाम को हवाएं नहीं चलने उमस ने लोगों को पसीने छूड़ा दिए।
उमस ने शहरवासियों को काफी परेशान किया। दोपहर में बादलों की आवाजाही लगी रही लेकिन बादल बिन बरसे ही शहर से दूर चले गए। शाम को हवाओं के नहीं चलने से उमस ने लोगों को सताए रखा। अधिकतम तापमान ३६ डिग्री व न्यूनतम तापमान २५.४ डिग्री सेल्सियस रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो