बीकानेर- नहीं पहुंचा ट्रायल विमान, जैसलमेर से लौटा

बीकानेर- नहीं पहुंचा ट्रायल विमान, जैसलमेर से लौटा
बीकानेर- नहीं पहुंचा ट्रायल विमान, जैसलमेर से लौटा

Atul Acharya | Updated: 06 Oct 2019, 08:29:13 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news- तकनीकी कारणों से नहीं पहुंच पाया विमान, अब फिर से होगा ट्रायल

 

बीकानेर.नाल. जूम एयर का हवाई जहाज शनिवार को तकनीकी कारणों से बीकानेर नहीं पहुंच पाया। ट्रायल विमान को जैसलमेर के बाद दोपहर करीब साढ़े बारह बजे बीकानेर पहुंचना था, लेकिन तकनीकी कारणों से उसे वहीं से वापस लौटना पड़ा। जबकि बीकानेर में विमान कम्पनी के अधिकारी उसके आने का इंतजार कर रहे थे। नाल सिविल एयरपोर्ट के निदेशक राधेश्याम मीणा ने बताया कि जूम एयर के विमान का शनिवार को ट्रायल था, लेकिन वह सीधे जैसलमेर से बीकानेर नहीं पहुंच पाया।

उन्होंने बताया कि ट्रायल विमान आगरा से जैसलमेर और जैसलमेर से बीकानेर पहुंचना था। विमान ने शनिवार को दिल्ली से उड़ान भरी थी। मीणा ने बताया कि बीकानेर से वर्तमान में जयपुर और दिल्ली की सीधी हवाई सेवा यात्रियों को मिल रही है। जूम एयर के विमान का ट्रायल होने के बाद यहां से आगरा और जैसलमेर की सीधी हवाई सेवा भी मिल सकेगी।

बढ़ेगा पर्यटन व्यवसाय
पर्यटन व्यवसायी विनोद भोजक ने बताया कि आगरा और जैसलमेर की सीधी हवाई सेवा शुरू होने से बीकानेर में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने बताया कि दिल्ली और जयपुर हवाई सेवा शुरू करने से पहले विमान कम्पनियों को आशंका थी, कि यहां यात्री भार नहीं मिलेगा।

जबकि जयपुर और दिल्ली के लिए विमान कम्पनियों को अच्छा यात्रीभार मिल रहा है। भोजक ने बताया कि जैसलमेर और आगरा आने वाले देशी और विदेशी सैलानी बीकानेर भी आना चाहते हैं, लेकिन वे हवाई सेवा के अभाव में यहां नहीं पहुंच पाते।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned