scriptकार सरियों से लदे ट्रेक्टर से भिड़ी, आगे बैठे व्यक्ति के शरीर से सरिये आरपार, हालत गंभीर | Car collided with tractor, rods through person's body | Patrika News
बीकानेर

कार सरियों से लदे ट्रेक्टर से भिड़ी, आगे बैठे व्यक्ति के शरीर से सरिये आरपार, हालत गंभीर

जयपुर रोड पर देररात हुआ हादसातीन चिकित्सकों की टीम ने देररात को किया ऑपरेशन

बीकानेरNov 24, 2021 / 12:42 am

Jai Prakash Gahlot

कार सरियों से लदे ट्रेक्टर से भिड़ी, आगे बैठे व्यक्ति के शरीर से सरिये आरपार, हालत गंभीर

कार सरियों से लदे ट्रेक्टर से भिड़ी, आगे बैठे व्यक्ति के शरीर से सरिये आरपार, हालत गंभीर

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल मरीज को लेकर आ रहे लोगों की कार सरियों से लदे ट्रेक्टर से भिड़ गई, हादसे में कार की अगली सीट पर बैठे व्यक्ति के शरीर से सरिया आर-पार हो गया। उसे गंभीर हालत में पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लाया गया, जहां मरीज की सभी जरूरी जांचें कराने के बाद चिकित्सकों ने ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। तीन चिकित्सकों की टीम ने घायल का देररात को ही ऑपरेशन किया।

जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे नौरंगदेसर के पास एक कार आगे चल रहे ट्रेक्ट्रर-ट्रॉली से भिड़ गई। हादसे के समय कार में राजलदेसर निवासी सुरेश पुत्र सुमेरमल सोनी, गोपालराम सोनी, सत्यनाराण सोनी एवं शिवरतन पुत्र गोपालराम सोनी सवार थे। शिवरतन कार को चला रहा था। गोपालराम को बुखार होने पर उनका भाई व बेटा उन्हें पीबीएम लेकर आ रहे थे।

सरिये आरपार, हालत गंभीर
ट्रेक्टर-ट्रॉली में सरिये लदे हुए थे। टक्कर के बार सरिए कार में अगली सीट पर बैठे सुरेश के बायी तरफ से आर-पार हो गए। वहीं गोपाल व सत्यनारायण को मामूली चोटें आई। गोपालराम को बुखार होने के कारण बीकानेर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है वहीं सुरेश की हालत गंभीर होने पर पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। सत्यनारायण के चेहरे व हाथ पर मामूली चोटें आई, जिनका प्राथमिक उपचार किया गया।
डॉ. सुथार व मोनिका ने किया ऑपरेशन
चिकित्सकों के मुताबिक घायल सुरेश की छाती में बायी तरफ सरिया आरपार हो गया था, जिससे बायी साइड की रिब फ्रेक्चर होने के साथ-साथ लंग्स में इंजरी हो गई। मरीज की रात को सभी जरूरी जांचें कराने के बाद ऑपरेशन का निर्णय लिया गया। ऑपरेशन कार्डियोथोरोसिस एंड वेसक्युलर सर्जन डॉ. जयकिशन सुथार, डॉ. मोनिका व उनकी टीम ने ऑपरेशन किया। चिकित्सकों ने बताया कि गनीमत रही कि हृदय बच गया था, जिसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी…
लखासर के योगेन्द्र सिंह तंवर अपने साथियों के साथ बोलेरो गाड़ी से लखासर जा रहे थे। नौरंगदेसर के पास सांखला पेट्रोल पंप के पास पहुंचे थे कि तभी एक कार आगे चल रहे ट्रेक्टर-ट्रॉली से भिड़ गई। ट्रेक्टर-ट्रॉली में सरिये लदे हुए थे। कार में आगे बैठे व्यक्ति के बायीं तरफ से एक सरिया आरपार हो गया। घायलों को बाहर निकाला। तंवर बताते हैं कि घायलों को एक बोलेरो कैम्पर गाड़ी में डालकर सीधे पीबीएम अस्पताल पहुंचा।

कुछ समझ नहीं आ रहा था क्या करूूं…
सरपंच प्रतिनिधि तंवर ने बताया कि कार में आगे की सीट पर बैठे व्यक्ति के लोहे का सरिया आर-पार हो गया। कुछ समझ में नहीं आ रहा था क्या करें। बमुश्किल से कार को पीछे कर सरिया निकाला और घायल को पीबीएम अस्पताल लेकर पहुंचा। घायलों के परिजनों को सूचना दी। देररात तक उनके परिजन पीबीएम अस्पताल पहुंच गए।

कल ही दिखाकर गए थे गांव
तंवर ने बताया कि घायल के साथियों ने बताया कि गोपालराम को बुखार हो रहा था। रविवार को ही वह दिखाकर वापस गांव गए थे। सोमवार दोपहर बाद से फिर उनकी तबीयत बिगडऩे लगी तब परिजन उन्हें शाम को लेकर बीकानेर के लिए रवाना हुए और बीच रास्ते में हादसे के शिकार हो गए।

Home / Bikaner / कार सरियों से लदे ट्रेक्टर से भिड़ी, आगे बैठे व्यक्ति के शरीर से सरिये आरपार, हालत गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो