scriptट्रेन की चपेट में आने से गई जान | Death by train accident | Patrika News
बीकानेर

ट्रेन की चपेट में आने से गई जान

गंगाशहर की गोपेश्वर बस्ती में रहने वाले एक युवक की शुक्रवार को ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई।

बीकानेरJun 23, 2018 / 09:36 am

dinesh kumar swami

Death by train accident

Death by train accident

ट्रेन की चपेट में आने से गई जान

बीकानेर. गंगाशहर की गोपेश्वर बस्ती में रहने वाले एक युवक की शुक्रवार को ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक की पहचान अजय कुमार पुत्र राजकुमार कच्छावा के रूप में हुई है। कोटगेट थाना पुलिस के हैड कांस्टेबल लक्ष्मण राम ने बताया कि मृतक की जेब से आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र मिले थे, जिसके आधार पर उसके परिजनों को सूचना दी गई। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।
पटरियों के पास मृत मिला व्यक्ति
बीकानेर. कानासर स्थित रेल माता मंदिर के पास शुक्रवार को एक व्यक्ति का शव मिला। बीछवाल थाना पुलिस के अनुसार मृतक पप्पू सिंह (४५) शराब पीने का आदी था। उसका शव रेलवे पटरियों के पास पड़े होने की सूचना मिली थी। इसके बाद शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर मुर्दाघर में रखवा दिया। इसमें पप्पू सिंह के पिता आसू सिंह ने बीछवाल थाने में मर्ग दर्ज करवाया है।

भारी पड़ी अनदेखी, मासूम की मौत
बीकानेर. जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दो वर्षीय मासूम ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। परिजनों ने उसे अचेत अवस्था में पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार शिवबाड़ी स्थित शिव मंदिर के पीछे रहने वाले रौनक पुत्र ओम प्रकाश ने भूलवश घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया। इसकी जानकारी परिजनों को तब लगी जब बच्चा अचेत होने लगा। घटना की जानकारी के तुरन्त बाद परिजनों ने बच्चे को पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन शरीर में फैले जहर के कारण मासूम की जान नहीं बचाई जा सकी।
बच्चों से दूर रखें
आमतौर पर हर घर में आजकल जहरीली वस्तुओं की उपलब्धता होती ही है। कीड़े-मकौड़े मारने की दवा, फिनाइल, नींद की गोलियां या ब्लड प्रेशर सहित कई दवाइयां खुले में पड़ी रहती हैं। थोड़ी सी सावधानी बरतने पर इस प्रकार की अनहोनी से बचा जा सकता है। परिजनों को चाहिए कि वे न केवल इन वस्तुओं को छोटे बच्चों से दूर रखें, बल्कि जिस घर में छोटे बच्चे हों, वहां इस प्रकार की वस्तुओं को खरीदने से परहेज करें तो बेहतर होगा।

Home / Bikaner / ट्रेन की चपेट में आने से गई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो