scriptहाईटेंशन लाइन से छूने से बाल-बाल बचा डम्पर | Dumper left from touching the hytension line | Patrika News
बीकानेर

हाईटेंशन लाइन से छूने से बाल-बाल बचा डम्पर

bikaner-lunkaransar news: सड़क पर खाली हो डम्पर से हादसे की आशंका
कालू रोड़ स्टेट हाइवे-६(ए) का हाल
ना विभाग सुध ले रहा, ना प्रशासन की आंखें खुल रही
सड़क पर वाहन दुर्घटना का अंदेशा

बीकानेरAug 09, 2019 / 02:09 am

Hari

Dumper narrowly avoided touching the hytension line

Dumper narrowly avoided touching the hytension line

बीकानेर. लूणकरनसर. लूणकरनसर-सरदारशहर स्टेट हाइवे-6(ए) पर अतिक्रमण से हर समय हादसे की संभावना रहती है। इसकी कस्बे की आबादी क्षेत्र में खतरनाक बने स्टेट हाइवे की ना सार्वजनिक निर्माण विभाग व टॉल कम्पनी सुध ले रही है तथा ना ही प्रशासन व पुलिस की आंखें खुल रही है।
गौरतलब है कि लूणकरनसर-सरदारशहर स्टेट हाइवे पर रोझां रोड़ के रेलवे फाटक से लेकर राजपुरिया रोड तक सड़क को अतिक्रमियों ने दोनों आेर से अवरूद्ध कर रखा है। सड़क पर भवन निर्माण सामग्री बेचने वाले दुकानदारों ने कहीं बजरी, ग्रीट, चूना डालकर लोगों का आवागमन बाधित कर रखा है।
कहीं पर सेटरिंग का सामान किराये पर देने वाले लोगों ने अपने लोहे का सामान सड़क पर गिरा रखा है।रही-सही कसर छोटे दुकानदारों व रेहड़ी-थड़ी वाले लोगों ने पूरी कर दी। ऐसी स्थिति से स्टेट हाइवे का आधा अवरूद्ध करने से मात्र 10-15 फीट का रास्ता लोगों के आवागमन के लिए छोड़ रखा है।
अतिक्रमण से एसबीआई बैंक, न्यायालय, सरस धर्मकांटा समेत कई जगह पर हर समय जाम की स्थिति रहती है तथा वाहन या पैदल चलने वाले लोगों का हादसे का डर रहता है।

ऊपर हाईटेंशन लाइन का खतरा
गुरुवार सुबह 11 बजे सरस धर्मकांटा के पास एक भवन निर्माण सामग्री विके्रता दुकानदार बजरी से भरा डम्पर सड़क पर डलवा रहा था। इस दौरान डम्पर को ऊपर उठाने से 11केवी की हाईटेंशन लाइन के छूते-छूते बच गया। गनीमत रही कि बजरी के लोड से डम्पर आगे खिसक गया। अन्यथा विद्युत लाइन के छूने से बड़ा हादसा हो सकता था।
वहीं डम्पर के आगे खिसकने से भी सड़क से गुजरने वाले वाहन के टकराने से बाल-बाल बच गया। वहीं सड़क पर बजरी को ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरने के वक्त दुकानदार लोडर का काम लेते है। इससे सड़क अवरूद्ध होने से हादसे की आशंका से नकारा नहीं जा सकता।

Home / Bikaner / हाईटेंशन लाइन से छूने से बाल-बाल बचा डम्पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो