scriptFIFA world cup 2018: शहरभर में छाया रहा फाइनल का रोमांच, हर गोल पर की हूटिंग | FIFA world cup 2018 | Patrika News

FIFA world cup 2018: शहरभर में छाया रहा फाइनल का रोमांच, हर गोल पर की हूटिंग

locationबीकानेरPublished: Jul 16, 2018 08:51:20 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

रूस में हुए फुटबॉल विश्वकप के फाइनल मैच का रोमांच शहरवासियों के सिर चढ़कर बोला।

FIFA world cup 2018

FIFA world cup 2018

बीकानेर. रूस में हुए फुटबॉल विश्वकप के फाइनल मैच का रोमांच शहरवासियों के सिर चढ़कर बोला। रूस के लुज्निकी स्टेडियम में रविवार रात फ्रांस व क्रोएशिया के बीच फाइनल मैच शहर में कई स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर देखा गया। फुटबॉलप्रेमियों ने एलइडी स्क्रीन पर संघर्षपूर्ण मुकाबले का जमकर लुत्फ उठाया।
मैच के दौरान अपनी पसंद की टीमों के प्रति दीवानगी भी फुटबॉलप्रेमियों में देखने को मिली। शहर के पुष्करणा स्टेडियम के पास मास्टर उदय क्लब के खिलाडि़यों व क्षेत्रवासियों की ओर से प्रोजेक्टर लगाकर फाइनल मैच देखा गया। फाइनल मैच के दौरान हर गोल पर यहां के फुटबॉलप्रेमी हुटिंग करने रहे। इस दौरान फुटबॉलप्रेमियों ने अपनी पसंदीदा टीम की टी-शर्ट पहनकर मैच देखा।
जीत की प्रार्थना
फाइनल मैच में बच्चे, युवा, बुजुर्ग भी अपनी पसंदीदा टीम की जीत के लिए प्रार्थना करते रहे। वे हर गोल पर नाचते व गीत गाते नजर
आए। वहीं व्यास कॉलोनी में फुटबॉल के खिलाडि़यों ने प्रोजेक्टर से माध्यम से फुटबॉल मैच देखा। शहर में चाय व पान आदि की दुकानों पर भी टीवी के माध्यम से मैच देखा गया।

बीकानेर के छह खिलाड़ी बने नेशनल रेफ री

बीकानेर. पीएसटी मार्शल आर्ट एकेडमी की ओर से रविवार को महिला मण्डल स्कूल में मार्शल आर्ट बेल्ट व डिप्लोमा वितरण किया गया। संस्था की पदाधिकारी सोनिका सैन ने बताया कि कूडो (मिक्स मार्शल आर्ट) तथा एनबीएसआइआइ गोजू रियू कराटे की ग्रेडिंग में 98 मार्शल आर्टिस्टों को डिप्लोमा तथा बेल्ट दिए गए। इस अवसर पर मार्शल आर्ट की बेसिक तकनीकों, वुमन सेल्फ डिफेन्स तथा कूडो फ ाइट का प्रदर्शन भी किया गया।
सैन ने बताया कि हाल ही खण्डाला में रेफरीशिप परीक्षा हुई थी। इसमें छह खिलाड़ी अंजली व्यास, विजय सिंह चौहान, लकी शर्मा, सिद्धान्त जोशी, देवेन्द्र सिंह, योगेश्वर बारासा ने नेशनल रेफ री होने का गौरव प्राप्त किया। मुख्य अतिथि न्यास के चेयरमैन महावीर रांका व विशिष्ठ अतिथि सुमन जैन, गजेन्द्र सिंह राठौड़, सुशील यादव, नगेन्द्र सिंह शेखावत, नीलम जौहरी, सुषमा राय, ज्योतिप्रकाश रंगा थे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता नवरतनमल दफ्तरी ने की। प्रशिक्षक नदीम हुसैन व ब्रह्म प्रकाश सर्वटे, शशांक शर्मा, योगेश शर्मा आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो