महापौर ने हरी की जगह दिखा दी लाल झण्डी

महापौर ने हरी की जगह दिखा दी लाल झण्डी

dinesh swami | Publish: Sep, 05 2018 12:56:09 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

आमतौर पर किसी दल की रवानगी या कार्य की शुरुआत पर हरी झण्डी दिखाने की परम्परा रही है, लेकिन जल्दबाजी या उपलब्ध नहीं होने पर हरी झण्डी की जगह किसी अन्य रंग की झण्डी से भी काम चलाया जा सकता है।

बीकानेर. आमतौर पर किसी दल की रवानगी या कार्य की शुरुआत पर हरी झण्डी दिखाने की परम्परा रही है, लेकिन जल्दबाजी या उपलब्ध नहीं होने पर हरी झण्डी की जगह किसी अन्य रंग की झण्डी से भी काम चलाया जा सकता है। एेसा ही मंगलवार को हुआ, जब निगम महापौर नारायण चौपड़ा ने जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे सफाई कर्मचारियों की बसों को लाल झण्डी दिखाकर रवाना किया। बताया जा रहा है कि सुबह करीब पांच बजे बसों की रवानगी के दौरान हरी झण्डी उपलब्ध नहीं होने पर महापौर ने प्रतीकात्मक रूप से लाल झण्डी दिखाकर बसों को रवाना किया। निगम कार्यालय में दिनभर लाल झण्डी से बसों की रवानगी चर्चा का विषय रही।

 

 


नौ बसों से रवाना हुए कर्मचारी
जयपुर के अमरूदों के बाग में मंगलवार को हुए जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नगर निगम सहित नगर पालिका देशनोक और श्रीडूंगरगढ़ में नवनियुक्त सफाई कर्मचारी नौ बसों में रवाना हुए। आठ बसों से नगर निगम के साढे़ तीन सौ से अधिक सफाई कर्मचारी और एक बस से देशनोक व श्रीडूंगरगढ के कर्मचारी रवाना हुए है। प्रत्येक बस में एक प्रभारी और सहायक प्रभारी भी साथ गए।

 

 

समिति का छह को बंद का आह्वान
बीकानेर. एससी-एसटी एक्ट-२०१८ के विरोध में ६ सितम्बर को समता आन्दोलन समिति ने राजस्थान बंद का आह्वान किया है। बंद को लेकर समिति की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें ५ सितम्बर को जिला कलक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, भाजपा व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश की मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता वाईके शर्मा योगी ने की।

 

शर्मा ने बताया कि समिति ने हाल ही जारी केन्द्र सरकार के नोटिफिकेशन का विरोध किया है एवं ६ सितम्बर को व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आह्वान किया। बंद को लेकर समिति ने मंगलवार को व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों, विभिन्न सामाजिक संगठनों से सम्पर्क कर ६ सितम्बर के बंद को सफल बनाने का आह्वान किया। बैठक में दिलिप गौड़, ओम प्रकाश बोहरा, सीताराम कच्छावा, रवि पारीक, कुन्दनमल बोथरा, आशाराम जोशी, सुन्दर लाल पारीक, राजेन्द्र शर्मा, विजय कुमार पारीक ने विचार रखे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned