scriptमसालो में मिला पाउडर, नमकीन फैक्ट्री को किया सील | Health department inspected in khajuwala bikaner | Patrika News

मसालो में मिला पाउडर, नमकीन फैक्ट्री को किया सील

locationबीकानेरPublished: Oct 11, 2019 07:06:22 pm

Submitted by:

Vimal

Health department- स्वास्थ्य विभाग की खाजूवाला में कार्रवाई

Health department inspected in khajuwala bikaner

मसालो में मिला पाउडर, नमकीन फैक्ट्री को किया सील

बीकानेर. मिलावटी खाद्य पदार्थो की जांच व उनकी जब्ती को लेकर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को विभाग के दल की ओर से खाजूवाला में स्थित एक नमकीन फैक्ट्री में जांच कार्रवाई के दौरान पाउडर मिला मसाले मिले व खराब भुजिया नमकीन व चिप्स मिलने पर फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई की गई।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी एल मीणा ने बताया कि खाजूवाला में खराब क्वालिटी के नमकीन बनने की सूचना पर की गई कार्रवाई के दौरान मौके पर मिले करीब दो हजार किलोग्राम भुजिया, नमकीन व चिप्स आदि को दो कमरों में रखकर कमरो को सील करने की कार्रवाई की गई।
डॉ. मीणा ने बताया कि इस नमकीन फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में नमकीन-चिप्स बनाए जा रहे है। इसके लिए भट्टिया भी लगी हुई है। जांच के दौरान नमकीन में डाले जाने वाले मसालों में पाउडर मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ओर से नमकीन, चिप्स व मसालों के सैम्पल भरे गए।
कई नाम से पैकिंग
स्वास्थ्य विभाग के दल को कार्रवाई के दौरान नमकीन फैक्ट्री में कई नाम की पैकिंग में नमकीन, भुजिया व चिप्स मिले। डॉ. मीणा ने बताया कि फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में बिना पैकिंग किया गया नमकीन, भुजिया व चिप्स भी मिले। खुले व पैकिंग में मिले नमकनी को दो कमरों मेंरखकर सील कर दिया गया है। लिए गए नमूनों की प्रयोगशाला में जांच करवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो