scriptफैक्ट्री में पकड़ा 25 किग्रा खराब घी, मसालों के नमूने लिए | health department inspected in two places at bikaner | Patrika News

फैक्ट्री में पकड़ा 25 किग्रा खराब घी, मसालों के नमूने लिए

locationबीकानेरPublished: Oct 14, 2019 06:59:29 pm

Submitted by:

Vimal

स्वास्थ्य विभाग ने दो स्थानों पर की कार्रवाई

health department inspected in two places at bikaner

फैक्ट्री में पकड़ा 25 किग्रा खराब घी, मसालों के नमूने लिए

बीकानेर. त्योहारी सीजन पर खाद्य पदार्थो में मिलावट की जांच को लेकर स्वास्थ्य विभाग सोमवार को सक्रिय रहे। विभाग के दल ने दो स्थानों पर कार्रवाई कर खाद्य पदार्थो में मिलावट की आशंका में मावा, मिठाई और धनिया मसाले के नमूने लिए।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा के नेतृत्व में दल ने पहले नागणेचीजी मंदिर के पीछे करणी नगर क्षेत्र में मिठाई, दूध व मावा की फैक्ट्री में जांच की। डॉ. मीणा ने बताया कि फैक्ट्री में दो ड्रम में भरे खराब घी को नष्ट करवाया गया।
जांच में पाया कि घी का रंग काला है व खराब हो चुका है। इस पर करीब २५ किलो खराब घी को नष्ट करवाया गया। वहीं मावा व मिठाइयों की जांच के लिए एक-एक नमूना भरा गया। दल की ओर से दूसरी कार्रवाई बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र में की गई। यहां एक मसाला फैक्ट्री में जांच कर मसालों की गुणवत्ता देखी गई। प्रयोगशाला में जांच के लिए धनिया का एक नमूना लिया गया। दल में प्रशिक्षु आइएएस अभिषेक सुराणा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी मेहबूब अली शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो