scriptतो आज शुरू होने जा रही है ये ट्रेन | indian railway | Patrika News

तो आज शुरू होने जा रही है ये ट्रेन

locationबीकानेरPublished: Jul 13, 2018 09:02:23 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर और बिलासपुर के बीच एक और साप्ताहिक ट्रेन शुक्रवार से शुरू जो जाएगी।

indian railway

indian railway

बीकानेर. बीकानेर और बिलासपुर के बीच एक और साप्ताहिक ट्रेन शुक्रवार से शुरू जो जाएगी। केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री राजेन गोहांई बीकानेर-बिलासपुर अंत्योदय साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को दोपहर १२:३० बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद यात्रियों की सुविधा बढ़ जाएगी। बिलासपुर के लिए पहले से ही सप्ताह में तीन दिन एक ट्रेन चल रही है।
गोहांई सुबह 9:45 बजे वायु मार्ग से दिल्ली से रवाना होंगे और सुबह 11:15 बजे बीकानेर के नाल हवाई अड्डा पहुंचेंगे। वहां से 11:45 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना करेंगे। उनके साथ केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी रहेंगे। रेल राज्यमंत्री दोपहर 1:15 बजे रेलवे स्टेशन से रवाना होकर नाल हवाई अड्डा पहुंचेंगे तथा दोपहर 1:45 बजे बजे वायुमार्ग से दिल्ली जाएंगे।
अजमेर के लिए सीधी ट्रेन अब भी सपना
बीकानेर से अजमेर व उदयपुर के लिए सीधे रेल सेवा आज भी सपना बनी हुई है। रेल मंत्री शुक्रवार को बीकानेर में रहेंगे, ऐसे में बीकानेर के लोग उनसे कई उम्मीदें कर रहे हैं। बीकानेर-पुष्कर रेल लाइन परियोजना एक अर्से से लंबित है। बताया जा रहा है कि फुलेरा में इंजन रिवर्सल होने से ही अजमेर-उदयपुर के लिए ट्रेन चल सकती है।
अन्य शहरों के लिए चलें ट्रेन
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव जिया उर रहमान आरिफ ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि बीकानेर से अन्त्योदय एक्सप्रेस चलाने की बजाय अन्य शहरों के लिए ट्रेन चलाई जानी चाहिए। बिलासपुर के लिए पहले से ही ट्रेन चल रही है। सीनियर सिटीजन फोरम के विनोद भटनागर ने कहा कि अजमेर, पुष्कर, उदयपुर, अमृतसर, इंदौर आदि शहरों को बीकानेर से जोड़ा जाए तो आम लोगों को राहत मिलेगी। साथ ही पूर्व में घोषित टाटा नगर, जबलपुर ट्रेनों का संचालन किया जाए।
रेल सेवाओं में हो विस्तार
भाजपा के एक शिष्टमण्डल ने शहर अध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य के नेतृत्व में बुधवार को डीआरएम से मुलाकात कर रेल मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें रेल सेवाओं के विस्तार की मांग की गई है। इसमें बीकानेर से हरिद्वार नियमित गाड़ी, हरिद्वार-हिसार को बीकानेर तक दैनिक गाड़ी के रूप में चलाने, बीकानेर से हावड़ा के लिए एक सुपर फास्ट ट्रेन नए कोच के साथ चलाने, जैसलमेर से हावड़ा के मध्य चलने वाली साप्ताहिक गाड़ी का ठहराव भदोई में कराने सहित कई सुझाव रखे। प्रतिनिधिमंडल में मोहन सुराणा, अशोक प्रजापत, शिवकुमार रंगा, विक्रम सिंह भाटी, विमल पारीक, सावन पाईवाल आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो