जवाहर पार्क में रहा कार्निवल सा माहौल, उत्साह रहा चरम पर

Atul Acharya | Updated: 15 Apr 2019, 09:40:25 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

सुबह 6.30 बजे हुआ 'हमराहÓ का आयोजन
ढाई सौ से अधिक लोगों ने करवाई जांच

बीकानेर . राजस्थान पत्रिका के बीकानेर शहर को स्वस्थ बनाने और लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के अभियान के तहत रविवार को सुबह साढ़े छह बजे जवाहर पार्क, डूडी पेट्रोल पम्प के पास 'हमराहÓ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस आयोजन में लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। इस अवसर पर शहरवासियों ने हमराह बनकर स्वस्थ रहने के लिए योग और प्राणायाम किया साथ ही पार्क में उत्साह के साथ अन्य गतिविधियों में भी भागीदारी की।

 


इस अवसर पर जवाहर पार्क में ढाई सौ से अधिक लोगों ने उच्च रक्तचाप व शुगर की नि:शुल्क जांच करवाई। युवाओं ने छह मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए शहरवासियों को जागरूक करने और लोकतंत्र में सबकी भागीदारी की भावना जागृत करने के साथ मतदान करने की शपथ भी ली। योग प्रशिक्षक दीपक शर्मा विभिन्न आसनों से बीमारियों के निवारण के बारे में बताया। एक साथ सैकड़ों लोगों योग किया और स्वस्थ बीकाणा के लिए भी सभी ने शपथ ली। साथ ही लोकनायक भगतसिंह संस्थान द्वारा चित्रों और स्लोगन के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक किया।

 

 

इवेंट प्रभारी रविन्द्र हर्ष ने बताया कि कार्यक्रम में महर्षि पतंजलि योग संस्थान के नन्दलाल शर्मा, प्रहलादसिंह चौधरी, पतंजलि योग समिति जवाहर पार्क के गणपतराम चौधरी, कन्हैयालाल सुथार, विजयलक्ष्मी राजपुरोहित, मदनलाल भाटी, कोठारी मेडिकल एंड रिसर्च सेन्टर के सीताराम राजपुरोहित, संजीवनी फिजियोथैरेपी एवं एक्यूप्रेशर क्लिनिक के डॉ. अमित पुरोहित, लोकनायक शहीद भगतसिंह संस्थान के मोना सरदार डूडी, मुकेश सांचीहर, राजकुमार राजपुरोहित, सोहनसिंह राजपुरोहित, सुनीलम पुरोहित, रॉलर स्केटिंग एसोसिएशन राहुल खत्री, ऑवर फोर नेशन के सदस्य डीआरएम अनिल दूबे, प्रो. विमला डुकवाल, मीरा दूबे, सुधीश शर्मा, वसीम राजा, सुशील यादव, डॉ. विशाल मलिक, महेश्वरी महिला समिति की रेखा लोहिया, कंचन राठी, चंद्रकला कोठारी, विभा बिहानी, निशा झंवर, नीलम बिन्नाणी, सुधा चांडक, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉ. राहुल हर्ष, लॉयन्स क्लब उड़ान की डॉ. विजयलक्ष्मी व्यास, मीनाक्षी हर्ष, न्यूट्रीजोन-326, ओकिनावन शोरीयन रीयू कराटे फेडरेशन ऑफ बीकानेर रियाजुद्दीन अंसारी सहयोग किया।

 

 

इनमें दिखा उत्साह
योग-प्राणायाम, फन फिटनेस गेम, कार्डियो एक्सरसाइज, सर्किल बॉल, पेंटिंग, मार्शल आर्ट, म्यूजिकल चेयर, मेहंदी, स्केटिंग, वॉलीबॉल सहित अन्य गतिविधियों के अलावा ऑवर फोर नेशन द्वारा पार्क के आस-पास के क्षेत्र में सफाई कार्य किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned