'स्माइल' से विद्यार्थियों को दिए व्यक्तित्व विकास के गुर

'स्माइल' से विद्यार्थियों को दिए व्यक्तित्व विकास के गुर

dinesh swami | Publish: Sep, 05 2018 12:16:37 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

सेठ तोलाराम बाफना अकादमी में ११वीं, १२वीं कॉमर्स के विद्यार्थियों को कॉरपोरेट ब्रोडरूम प्रजेन्टेशन एक्टीविटी में विद्यार्थियों ने उद्यमिता विकास के सभी आयामों का व्यावहारिक प्रदर्शन किया।

बीकानेर . सेठ तोलाराम बाफना अकादमी में ११वीं, १२वीं कॉमर्स के विद्यार्थियों को कॉरपोरेट ब्रोडरूम प्रजेन्टेशन एक्टीविटी में विद्यार्थियों ने उद्यमिता विकास के सभी आयामों का व्यावहारिक प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने स्टॉक मैनेजमेन्ट, आय- व्यय, रिजर्व प्रोफिट, व्यावसायिक बाधाएं और भविष्य के खर्चों का बखूबी प्रबंधन किया। इस प्रजेन्टेशन के विजेताओं को मंगलवार को आयोजित एक समारोह में स्कूल प्रशासन की ओर से शील्ड एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 

इस मौके पर राजस्थान पत्रिका बीकानेर संस्करण के प्रबंधक संजय कक्कड़ ने विद्यार्थियों को स्माइल की वर्णमाला के माध्यम से विद्यार्थी जीवन एवं कॉरपोरेट ब्रोडरूम के स्किल बताए। उन्होंने कहा कि स्माइल के एस से हमेशा मुस्कारते रहिए। इसमें मुस्कान के साथ पर्सनलेटी भी होनी चाहिए। एम से मोटिवेशन, आइ से इंटीग्रेटेड, एल से लैंग्वेज की प्रभावी प्रस्तुति, ई से एंटरप्रोन्यर को कॉरपोरेट जगत से जोड़ते हुए विद्यार्थियों को विभिन्न बिन्दु समझाए।

 

कक्कड़ ने कहा कि इस विद्यालय में विद्यार्थियों को शैक्षणिक सुविधाएं मिल रही हैं। यह प्रशंसनीय है। इन शैक्षणिक सुविधाओं का स्तर देश के किसी मेट्रो सिटी के बड़े स्कूल से कम नहीं है। कॉरपोरेट ब्रोडरूम प्रजेन्टेशन एक्टीविटी को उन्होंने विद्यार्थियों को कॉलेज में जाने से पूर्व की शिक्षा बताया। सीईओ डॉ. पीएस बोहरा ने प्रजेन्टेशन एक्टीविटी में ४-४ विद्यार्थियों के समूह के कॉरपोरेट कंपनियों की बखूब वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने तथा इसका स्तर किसी कॉरपोरेट प्रोफेशनल के स्तर का होने पर खुशी जताई। सीईओ डॉ. वोहरा ने संजय कक्कड़ का स्वागत किया।

 

 


छात्र-छात्राओं का मेडल देकर सम्मान

बीकानेर. भारत विकास परिषद की नगर इकाई शाख की ओर से मंगलवार को रमेश इंग्लिश स्कूल में गुरुवंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में खेल, शिक्षा व सांस्कृतिक गतिविधियों मे अग्रणी रहे १४ छात्र एवं छात्राओं का तिलक लगाकर व मेडल देकर सम्मानित किया गया। प्रकल्प प्रभारी विनोद शर्मा ने बताया कि इकाई के अध्यक्ष डॉ. बीके बेनीवाल ने भारत विकास परिषद के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। नगर इकाई की पूर्व अध्यक्षा इंद्रा मिश्रा ने गुरु-शिष्य के महत्त्व को समझाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned