बीएसएफ हवलदार मौत मामला, कंकाल का होगा डीएनए टेस्ट

बीएसएफ हवलदार मौत मामला, कंकाल का होगा डीएनए टेस्ट

dinesh swami | Publish: Sep, 04 2018 12:11:59 PM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

खाजूवाला नई मंडी के पास झाडिय़ों में मिले नर कंकाल को लेकर पुलिस की उलझन बरकरार है।

बीकानेर. खाजूवाला नई मंडी के पास झाडिय़ों में मिले नर कंकाल को लेकर पुलिस की उलझन बरकरार है। मृतक की शिनाख्त बीएसएफ के हवलदार जयबीर सिंह के रूप में होने के बाद पुलिस ने परिजनों से संपर्क किया। पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों से सलाह-मशविरा किया है। सोमवार दोपहर बाद मृतक हवलदार के परिजन खाजूवाला पहुंचे। उन्होंने कंकाल के पास से बरामद एक चम्मच, लाइटर, रेलवे की दो टिकट, पहचान-पत्र की तस्दीक की।

 

एसआइ शंकरलाल ने बताया कि कंकाल के पास से मिले दस्तावेज से पहचान होती है कि यह जयबीर सिंह का ही कंकाल है। फिर भी पुष्टी के लिए कंकाल का डीएनए टेस्ट कराएंगे। खाजूवाला बीएसएफ में तैनात हवलदार जयबीर सिंह गत 2३ अप्रेल के बाद से गायब था। उसे सरकारी ड्यूटी पर २३ मार्च को किशनगढ़ फायरिंग रेंज जैसलमेर भेजा गया था। वहां से एक महीने बाद रिलीव करने पर वापस खाजूवाला के लिए रवाना हुआ, लेकिन वह यहां नहीं पहुंचा। पुलिस के मुताबिक हवलदार जयबीर हरियाणा के बरवाला का रहने वाला है। इस संबंध में जैसलमेर में सदर पुलिस थाने में गुमशुदगी भी दर्ज है।

 


मनरेगा महिला श्रमिक की तबीयत बिगड़ी, बीकानेर रेफर
महाजन. कस्बे में मनरेगा कार्य पर सोमवार को एक महिला श्रमिक की तबीयत बिगडऩे पर बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार मनरेगा के अंतर्गत महाजन से बीड संगरेउ के बीच चल रहे सड़क के काम पर नियोजित महिला श्रमिक सोनादेवी नायक की सोमवार दोपहर करीब एक बजे तेज गर्मी के कारण तबीयत खराब हो गई।

 

 

इस पर महिला को अन्य श्रमिकों ने महाजन अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में महिला का प्राथमिक उपचार करने के बाद बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में रेफर कर दिया गया। श्रमिकों ने बताया कि कार्य स्थल पर छाया व शीतल पानी की कोई माकूल व्यवस्था नहीं होने से श्रमिकों को कड़ी धूप में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। श्रमिकों से समय में बदलाव करने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned