scriptकृषि विश्वविद्यालय: अशैक्षणिक पदों के लिए परीक्षा सम्पन्न, 3529 में से 2004 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा | Swami Keshavanand Rajasthan Agricultural University | Patrika News

कृषि विश्वविद्यालय: अशैक्षणिक पदों के लिए परीक्षा सम्पन्न, 3529 में से 2004 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

locationबीकानेरPublished: Oct 15, 2018 10:02:54 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विवि के अधीन अशैक्षणिक पदों के लिए जिला मुख्यालय के आठ परीक्षा केन्द्रों पर दो पारियों में परीक्षा आयोजित की गई।

Swami Keshavanand Rajasthan Agricultural University

Swami Keshavanand Rajasthan Agricultural University

बीकानेर. स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विवि के अधीन अशैक्षणिक पदों के लिए रविवार को जिला मुख्यालय के आठ परीक्षा केन्द्रों पर दो पारियों में परीक्षा आयोजित की गई। इसमें 3529 में से 2००4 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। कुल 56.78 प्रतिशत परीक्षार्थी उपस्थित हुए।
पहली पारी में सुबह 9 से 11 बजे तक तकनीकी सहायक, फ ार्म मैनेजर, प्रोग्राम सहायक (कम्प्यूटर) के लिए परीक्षा हुई। दूसरी पारी में दोपहर 2 से 4 बजे तक प्रोग्राम सहायक (लैब टेक्निशियन) तथा जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए परीक्षा ली गई। विवि के कुलपति प्रो. बीआर छीपा, कुलसचिव ताज मोहम्मद राठौड़ ने परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।
अनुभव के बिना नहीं हो सकती आत्म अभिव्यक्ति

बीकानेर . कादम्बिनी क्लब की ओर से रविवार को मरुधर हेरिटेज में रचनात्मक लेखन और भाषा विषय पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्यवक्ता डॉ.ब्रजरतन जोशी ने कहा कि अनुभव गुरु होता है। बिना अनुभव के आत्म अभिव्यक्ति नहीं हो सकती। वो लेखन या लेखक श्रेष्ठ होता है, जो भाषा के माध्यम से अनुभव को अनुभूति में बदले। रचनात्मक लेखन, भाषा में परस्पर गहरा सम्बन्ध है।
क्लब संयोजक डॉ. अजय जोशी ने कहा कि रचनात्मक लेखन में भाषा, शिल्प का महत्वपूर्ण स्थान है। लेखक को भाषा के प्रति जागरूक रहना जरूरी होता है। कार्यक्रम में बाबूलाल छंगाणी, राजाराम स्वर्णकार, शिवशंकर शर्मा, कांता चांडा, डॉ. महेन्द्र चांडा, इंद्रा व्यास, ज्योति वधवा, डॉ. जगदीशदान बारहठ, मुरली मनोहर माथुर, नारायण व्यास आदि ने विचार रखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो