22 KYMCO ने लॉन्च किए तीन दमदार स्कूटर, बेहद ताकतवर इंजन से है लैस

22 KYMCO ने लॉन्च किए तीन दमदार स्कूटर, बेहद ताकतवर इंजन से है लैस

Vineet Singh | Publish: Jun, 14 2019 12:41:26 PM (IST) बाइक

  • ताइवान की मशहूर कंपनी 22 KYMCO नई भारत में लॉन्च किए अपने 3 स्कूटर
  • इन स्कूटर्स में दो स्कूटर पेट्रोल वर्जन के साथ हैं
  • इनमें से एक स्कूटर इलेक्ट्रिक वर्जन में है

नई दिल्ली: ताइवान की मशहूर कंपनी 22Kymco कंपनी ने अपने तीन स्कूटर्स की लॉन्चिंग भारत में कर दी है। इस स्कूटर्स में iFlow इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ Like 200 और X-Town 300i ABS स्कूटर शामिल हैं जो पेट्रोल से चलते हैं। इनमें से जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर का दाम 90,000 रुपये है वहीं, पेट्रोल स्कूटर्स के दाम क्रमशः 1.30 लाख और 2.30 लाख रुपये है। इन स्कूटर्स को खरीदने के लिए आपको सितंबर तक का इंतजार करना पड़ेगा।

सिर्फ 1567 रुपये में घर ले जाइए TVS Sport बाइक, देती है 95km का माइलेज

जानकारी के मुताबिक़ इन स्कूटर्स को नई दिल्ली , बेंगलुरु , पुणे, हैदराबाद , कोलकाता और अहमदाबाद में बेचा जाएगा। आने वाले सालों में कंपनी अपनी डीलरशिप्स में बढ़ोत्तरी करेगी। 22 KYMCO के चेयरमैन एलन केओ ने मुताबिक़ इलेक्ट्रिक स्कूटर आईफ्लो को भारत में ही बनाया जाएगा। दोनों अन्य स्कूटर लाइक 200 और एक्स-टाउन 300आई को इम्पोर्ट किया जाएगा। हालांकि, आईफ्लो भी पूरी तरह भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं होगा, क्योंकि इसके बैटरी और मोटर जैसे पार्ट्स चीन से इंपोर्ट किए जाएंगे।

22 KYMCO

इन स्कूटर्स को लॉन्च करने के साथ कंपनी भारत के तमाम हिस्सों में अपने चार्जिंग नेटवर्क (IONEX) को भी स्टैब्लिश करेगी। कंपनी का हर शहर में 40 IONEX चार्ज पॉइंट लगाने का टारगेट है।

आईफ्लो इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो बैटरी लगाई जा सकती हैं। फुल चार्ज होने पर एक बैटरी 40 किलोमीटर का रेंज देती है। स्कूटर की कीमत में बैटरी शामिल नहीं है और यह बिना बैटरी के मिलेगा। कंपनी लीज सिस्टम के तहत बैटरी सप्लाई करेगी यानी बैटरी डिस्चार्ज होने पर आप इसे कंपनी के नजदीकी चार्ज पॉइंट से बदलकर नई फुल चार्ज बैटरी ले सकते हैं। इसके लिए प्रति बैटरी प्रति माह आपको 500 रुपये देने होंगे।

ताकतवर बाइक्स को भी पछाड़ देगा 22Kymco का X-Town 300i ABS स्कूटर

22 KYMCO

लाइक 200 रेट्रो-मॉडर्न स्कूटर है। इसमें 163cc का इंजन दिया गया है। इसमें दिए गए स्टोरेज स्पेस में दो फुल-फेस हेलमेट रखे जा सकते हैं। स्कूटर की स्टाइलिंग इंटरनैशनल मॉडल लाइक 150 स्कूटर की तरह है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned