scriptकिसी भी मोटरसाइकिल और कार से ज्यादा पावरफुल है ये 300cc का स्कूटर, भारत में लॉन्चिंग पर संदेह | Aprilia SR Max 300 spotted in india | Patrika News

किसी भी मोटरसाइकिल और कार से ज्यादा पावरफुल है ये 300cc का स्कूटर, भारत में लॉन्चिंग पर संदेह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2019 01:05:06 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस स्कूटर में 165 सीसी का इंजन लगाया गया था और ये 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जा सकने में सक्षम थी।

aprilia sr max 300

किसी भी मोटरसाइकिल और कार से ज्यादा पावरफुल है ये 300cc का स्कूटर, भारत में लॉन्चिंग पर संदेह

नई दिल्ली: हमारे देश में 300cc की मोटरसाइकिलें तो मार्केट में काफी आ चुकी है लेकिन स्कूटर नहीं। लेकिन पहली बार हमारे देश में 300cc का Aprilia देखा गया है। दरअसल ऐसा पहली बार होगा जब Aprilia SR Max 300 को भारत में देखा गया है जिससे यह सवाल उठता है कि क्या कंपनी इसे भारत में लॉन्च कर सकती है?

ये भी पढ़ें- अब इस इंजन से चलेंगे Maruti की कारें, मिलेगा 27 किमी का माइलेज

लुक्स और डिजाइन की बात करें तो इसको यूनिक तरह से डिजाइन किया गया है। इसके फ्रंट में बड़े एपरॉन, ट्वीन प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर, डीआरएल, हेडलैंप और विंडशील्ड के बीच में हाई डेफिनिशन कैमरा लगा है। 300 सीसी स्कूटर के अन्य मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और 9.0 इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलता है जो कि ब्लूटूथ क्नेक्टिविटी के साथ आता है।

टुअरिंग को ध्यान में रखते हुए बनाया गया Aprilia SR Max 300 एक मैक्सी स्कूटर है और इसमें स्टोरेज के लिए 15.5 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- मोटरसाइकिलों के दीवाने हैं ये बाबा जी, खुद को गिफ्ट की 21.42 लाख की ये शानदार बाइक

ब्रेकिंग के लिए स्कूटर के अगले पहिये में 260 मिलीमीटर का और पिछले पहिये में 220 मिलीमीटर का disc ब्रेक दिया गया है। इतना ही नहीं इसमें डुअल-चैनल एबीएस स्टैंडर्ड के तौर पर लगा है।

अगर भारत में Aprilia SR Max 300 को लॉन्च किया जाता है तो ये अब तक की सबसे पावर फुल और महंगी में से एक हो जाएगी। Aprilia SR Max 278 सीसी का सिंगल-सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 22 बीएचपी की पावर और 23 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

भारत में मैक्सी स्कूटर का ट्रेंड पहली बार काइनेटिक ब्लेज ने शुरू किया था। इस स्कूटर में 165 सीसी का इंजन लगाया गया था और ये 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जा सकने में सक्षम थी। आपको बता दें कि डीलर इवेंट में दिखी यह अप्रीलिया SR Max 300 चाइनिस वर्जन थी जिसे अप्रीलिया की पार्टनर ज़ोंगशेन ने बनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो