scriptइस नए फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Bajaj Pulsar 220F, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट | bajaj pulsar 220F coming with abs, spotted in testing | Patrika News

इस नए फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Bajaj Pulsar 220F, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2018 11:56:15 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

अब ABS से लैस इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इस बाइक की ऑनलाइन तस्वीरें लीक हुई है।

bike

इस नए फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Bajaj Pulsar 220F, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

नई दिल्ली: 2019 से 125cc से ज्यादा के सभी वाहनों में abs जरूरी होगा। इसीलिए कई कंपनियों ने अपनी बाइक्स को इस सेफ्टी फीचर से लैस करने का डिसाइ़ड किया है। खबरें आई थी कि बजाज अपनी पॉप्युलर बाइक pulsar 220F में एबीएस देने वाली है। अब ABS से लैस इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इस बाइक की ऑनलाइन तस्वीरें लीक हुई है।

जानें ABS के बारे में-

ABS या ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम बाइक और कार का एक महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर है। बाइक के रेफरेंस में इसे ऐंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम भी कहते हैं। जिसका मुख्य काम फिसलन वाली सतह पर गाड़ी को रोकने वाली दूरी को कम करना होता है। इससे गाड़ी की सुरक्षित ड्राइविंग सुनिश्चित होती है। गाड़ी में ABS होने से अचानक ब्रेक लगाने पर यह अनियंत्रित नहीं होती और दुर्घटना की आशंका कम या काफी हद तक खत्म हो जाती है।

JAWA की इस नई बाइक का है world war 2 से खास कनेक्शन, वीडियो में देखें पूरी कहानी

इस बाइक में 220cc का इंजन है, जो 20.9hp की पावर और 18.5Nm टॉर्क जनरेट करता है। पल्सर 220एफ के नॉन-एबीएस वेरियंट का वजन 155 किलोग्राम है। एबीएस के बाद इसका वजन कुछ किलोग्राम बढ़ सकता है। नॉन-एबीएस पल्सर 220F की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 96,448 रुपये है। एबीएस के बाद इसकी कीमत 10,000-12,000 रुपये ज्यादा हो सकती है। इस नई बाइक की लॉन्चिंग साल 2019 में हो सकती है।

आपको बता दें कि लीक हुई तस्वीर में बाइक का सिर्फ फ्रंट वील ही दिख रहा है, जिसमें एबीएस रिंग के साथ disc ब्रेक है। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि इसमें सिंगल चैनल एबीएस होगा या ड्यूल चैनल एबीएस। इसके अलावा तस्वीर में दिख रहा है कि एबीएस वाली पल्सर 220एफ में नए ग्राफिक्स और नया इंजन काउल दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो