scriptबुलेट और जावा को भुला देंगे BMW की ये बाइक, स्पीड बढ़ाने से लेकर ब्रेक भी लगाएगी खुद | bmw showcased first driverless bike in ces 2019 | Patrika News
बाइक

बुलेट और जावा को भुला देंगे BMW की ये बाइक, स्पीड बढ़ाने से लेकर ब्रेक भी लगाएगी खुद

कारों की तरह ही फ्यूचर मोटरसाइकिल भी लेन कीपिंग असिस्ट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस होंगी।

Jan 12, 2019 / 02:07 pm

Pragati Bajpai

bike

बुलेट और जावा को भुला देंगे BMW की ये बाइक, स्पीड बढ़ाने से लेकर ब्रेक भी लगाएगी खुद

नई दिल्ली: सेल्फ ड्राइविंग कार के बारे में तो बहुत चर्चे हो रहे हैं लेकिन लास वेगास में आजकल चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2019 में जर्मनी की ऑटोमोटिव कंपनी बीएमडब्ल्यू ने सेल्फ ड्राइविंग मोटरसाइकिल पेश की है। कंपनी ने इसे फ्यूचरिस्टिक मोटरसाइकिलके तौर पर शो में पेश किया है। ‘बीएमडब्ल्यू आर1200 जीएस’ पर बेस्ड ये ड्राइवरलेस बाइक स्टार्ट होने के बाद खुद ही स्पीड बढ़ाती है और रुकते वक्त रफ्तार को धीमा कर बंद कर देती है।

Renault की इस शानदार लग्जरी कार पर मिल रहा है 81000 रुपए का डिस्काउंट, नाम जानकार तुरंत खरीदेंगे

ये मोटरसाइकिल अपने मालिक का ड्राइविंग बिहेवियर जानने में सक्षम होगी। साथ ही खतरे की स्थिति में राइडर को एक्सीडेंट से बचाने के लिए अलर्ट भी करेगी। इस मोटरसाइकिल को देखकर इतना तो कहा जा सकता है कि कारों की तरह ही फ्यूचर मोटरसाइकिल भी लेन कीपिंग असिस्ट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस होंगी।

Bike Review: जानिए कितनी दमदार है Royal Enfield interceptor 650

लॉन्चिंग में लगेगा वक्त-

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बेस्ड इस मोटरसाइकिल के प्रोडक्शन में अभी टाइम लगेगा। इस बात की पुष्टि आधिकारिक रूप से कंपनी ने की है। बाइक के दोनों तरफ पैनीयर्स लगें हैं जिसमें मदरबोर्ड के साथ कई सारी डिवाइस हैं। यह सभी डिवाइस और मदरबोर्ड बाइक के हैंडलबार में लगी मोटर, क्लच, गियर और ऑटोमैटिक स्टैंड से संपर्क करते है जो इसे चलाने में मदद करते हैं। बाइक में लगे पैनीयर्स इस बाइक के लुक को खास बनाते हैं।

Home / Automobile / Bike / बुलेट और जावा को भुला देंगे BMW की ये बाइक, स्पीड बढ़ाने से लेकर ब्रेक भी लगाएगी खुद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो