TVS NTorq को टक्कर देगा Hero का ये स्कूटर, काम हुआ शुरू

स्पोर्टी बॉडी डिज़ाइन के अलावा Hero इसे अधिक फीचर्स और संभवतः डिजिटल स्पीडोमीटर कंसोल से लैस करेगा।

By: Pragati Bajpai

Published: 24 Oct 2018, 05:31 PM IST

नई दिल्ली: Hero ने हाल ही में अपना पहला 125-सीसी स्कूटर Destini नई दिल्ली में लॉन्च किया है इस लॉन्चिंग के दैरान हीरो ने इस बात के भी संकेत दिये कि बहुत जल्द वो मार्केट में 125-सीसी सेगमेंट में Maestro Edge का स्पोर्टी वर्जन पेश करने वाले हैं। इसे अगले 3 से 5 महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा होने का मतलब है कि 125 सेगमेंट के बेस्ट स्कूटर TVS NTorq और Aprilia SR125 को अच्छी टक्कर मिलेगी।

हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि इसमें कौन सा इंजन लगाया जाएगा या क्या फीचर्स होंगे लेकिन फिर भई माना जा रहा है कि Maestro Edge 125 में Destini का ही इंजन दिया जायेगा लेकिन इसे 5-10 प्रतिशत अधिक पॉवर और टॉर्क पैदा करने के लिए ट्यून किया जायेगा।आगामी Maestro Edge 125 अपनी TVS की प्रतिद्वंद्वी से कहीं अधिक ताकतवर हो सकती है। Maestro Edge 125 में मेटल बॉडी नहीं होगी, यह स्कूटर Destini और NTorq से कहीं हल्का होगा। इसका मतलब है कि यह स्कूटर माइलेज और टॉप-स्पीड में भी अपने प्रतिद्वंद्वियों से बेहतर होगा।

Maestro Edge 125 में फ्रंट DISC ब्रेक भी मिलेगा जो Destini में उपलब्ध नहीं कराये गए हैं।स्पोर्टी बॉडी डिज़ाइन के अलावा Hero इसे अधिक फीचर्स और संभवतः डिजिटल स्पीडोमीटर कंसोल से लैस करेगा

125-सीसी सेगमेंट में पिछले कुछ सालों में बहुत हलचल देखी गई है। TVS NTorq युवा खरीदारों के लिए बेंचमार्क है और Hero निश्चित रूप से इस सेगमेंट में अपनी धाक और बिक्री बढ़ाने का लक्ष्य रखेगा। आने वाले Maestro Edge 125 के मूल्य निर्धारण के मामले में थोड़ा कम रूम है और Hero को इसके लिए ‘स्पोर्टी’ कार्ड ठीक से खेलना होगा।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned