scriptपल्सर और अपाचे को पछाड़ नंबर 1 बनी Hero की ये Bike, 1 लीटर में देती है 80km से ज्यादा माइलेज | hero splendor become number 1 bike in india | Patrika News

पल्सर और अपाचे को पछाड़ नंबर 1 बनी Hero की ये Bike, 1 लीटर में देती है 80km से ज्यादा माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2019 03:20:48 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

दुपहिया वाहन बाजार में हीरो स्प्लेंडर का दबदबा आज भी पहले जैसा ही है।
युवाओं को भी अधिक माइलेज वाली बाइक्स ही एकमात्र विकल्प नजर आती हैं।
हीरो स्प्लेंडर ऐसी बाइक है जो कि बजट कीमत में अच्छे लुक के साथ दमदार माइलेज देती है।

hero splendor

पल्सर और अपाचे को पछाड़ नंबर 1 बनी Hero की ये Bike, 1 लीटर में देती है 80km से ज्यादा माइलेज

भारतीय दुपहिया वाहन बाजार में हीरो स्प्लेंडर का दबदबा आज भी पहले जैसा ही है। आज के समय में अधिकतर लोगों को ज्यादा माइलेज देने वाली Bikes सबसे ज्यादा पसंद आती हैं। समय के साथ जैसे-जैसे पेट्रोल की कीमत बढ़ती जा रही है तो उसको देखते हुए युवाओं को भी अधिक माइलेज वाली बाइक्स की एकमात्र विकल्प नजर आती हैं। इसी बीच हीरो स्प्लेंडर ही इकलौती ऐसी बाइक है जो कि बजट कीमत में अच्छे लुक के साथ दमदार माइलेज देती है। अगर आप भी अधिक माइलेज देने वाली हीरो स्प्लेंडर प्लस ( Hero Splendor Plus ) खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको उसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बता रहे हैं। भारत में Hero Splendor लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आती है और इस साल जनवरी 2019 में भी ये बरकरार रहा है। देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 बाइक्स में स्प्लेंडर नंबर 1 पर है।

ये भी पढ़ें- अक्षय को बनाया ब्लॉकबस्टर और सलमान को दिलाई 200 करोड़ की फिल्म, जानें कैसी कारों में चलता है ये शख्स

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 8.36 पीएस की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। सॉलिड इंजन वाली ये बाइक 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

ये भी पढ़ें- बेहद स्टाइलिश हैं छत्रपति शिवाजी के 13वें वंशज, विंटेज कारों का काफिला और हेलिकॉप्टर से करते हैं सैर

माइलेज
माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक प्रति लीटर पेट्रोल में 80.6 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये बाइक 97 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। मात्र 12.2 सेकंड में ये बाइक 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में ड्रम ब्रेक, किक स्टार्ट, लो फ्यूल वार्निंग लैंप, बॉडी ग्राफिक्स, पास स्विच और टेक्नोमीटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 48,400 रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो