scriptऑफरोडिंग सेगमेंट में तहलका मचाएंगी Hero Xpulse 200 और 200T, इस तारीख को हो रही है लॉन्च | hero xpulse 200 and 200T will be launching in may | Patrika News

ऑफरोडिंग सेगमेंट में तहलका मचाएंगी Hero Xpulse 200 और 200T, इस तारीख को हो रही है लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2019 02:57:15 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

अगले महीने लॉन्च होंगी दोनो बाइक्स
एडवेंचर पसंद करने वालों के लिए बेस्ट हैं ये बाइक्स
2017 से हो रहा था इंतजार

xpulse 200t

ऑफरोडिंग सेगमेंट में तहलका मचाएंगी Hero Xpulse 200 और 200T, इस तारीख को हो रही है लॉन्च

नई दिल्ली: हीरो मोटोकॉर्प ने आखिरकार अपनी शानदार बाइक्स Hero XPulse 200 और 200T की लॉन्चिंग डेट का खुलासा कर दिया है। कंपनी ने सबसे पहले हीरो XPulse 200 को EICMA 2017 में पेश किया गया था। इसके बाद लगातार इसे भारत और विदेशों में टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा था। तभी से लोग इनकी लॉन्चिंग के बारे में कयास लगा रहे थे।

मई में लॉन्च होंगी मोटरसाइकिलें- कंपनी ने आधिकारिक रूप से यह घोषणा कर दी है कि वे इन एडवेंचर बाइक्स को अगले महीने यानि मई में ही लॉन्च करने जा रहे है। हालांकि कंपनी ने इनकी कीमतों के बारें में कोई खुलासा नहीं किया है।

ये ऑटोमैटिक कारें देती हैं 23 किमी का माइलेज, कीमत मात्र 5 लाख

इन बाइक्स के बारे में बात करें तो Hero XPulse 200 एक एडवेंचर टूर बाइक है तथा Hero XPulse 200T ऑफ रोड के साथ ऑन रोड के लिए भी बनायी गयी है। बहरत में इनका उत्पादन शुरु किया जा चुका है, हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

इंजन और फीचर्स-

hero XPulse में 200cc का एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया जाएगा जो 18 बीएचपी का पॉवर व 17 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाया जाएगा तथा इंजन में फ्युल इंजेक्शन स्टैंडर्ड होगा। जिससे बाइक को बेहतर थ्रॉटल रिस्पॉन्स और फ्यूल इनएफ़िशंट फिगर्स डिलिवर कर सकेगी।

Innova की कीमत में Buggati ला रही है ये कार, चलाने वाले भी होंगे खास

ऑफ रोड के लिए XPulse 200 के इंजन को अलग ट्यून किया जा सकता है। चूंकि इसे खास तौर पर ऑफर रोडिंग के लिए बनाया गया है इसलिए इसमें बड़े स्पॉक्ड व्हील और खुरदुरे टायर दिये जाएंगे।

बाइक में सिंगल चैनल ABS सिस्टम और टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं। दोनों बाइक्स में ब्रेक्स, फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर एक जैसे होंगे।

टेस्टिंग के दौरान नजर आई नई Alto, छोटी कार में मिलेगा माइक्रो SUV का मजा

हीरो एक्सपल्स 200 हीरो मोटोकॉर्प कंपनी की दूसरी डुअल पर्पस मोटरसाइकिल होगी। इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने इस क्षेत्र में हाथ आजमाते हुए अपनी पहली डुअल पर्पस मोटरसाइकिल इंपल्‍स लॉन्च की थी जिसमें 150cc का इंजन प्रयोग किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो