script40 Kmpl बढ़ जाएगा आपकी बाइक का माइलेज, बस आज ही बदल डालें ये चीजें | increase bike milage by this simple trick | Patrika News

40 Kmpl बढ़ जाएगा आपकी बाइक का माइलेज, बस आज ही बदल डालें ये चीजें

Published: May 04, 2019 04:58:34 pm

Submitted by:

Vineet Singh

स्पोर्ट्स बाइक नहीं देती हैं ज्यादा माइलेज
लोगों की जेब पर पड़ता है अच्छा ख़ासा बोझ
ऐसे बढ़ा सकते हैं बाइक का माइलेज

bike milage

40 Kmpl बढ़ जाएगा आपकी बाइक का माइलेज, बस आज ही बदल डालें ये चीजें

नई दिल्ली: आजकल ज्यादातर लोग स्पोर्ट्स बाइक ( Sports Bike ) खरीदना पसंद करते हैं। दरअसल स्पोर्ट्स बाइक नॉर्मल बाइक्स के मुकाबले में कहीं ज्यादा फास्ट और स्टाइलिश होती हैं इसी वजह से लोग इन्हें खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन ज्यादातर स्पोर्ट्स बाइक में माइलेज ( best milage ) की समस्या होती है और ऐसे में लोगों की जेब पर अच्छा-खासा बोझ पड़ जाता है इसीलिए आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी बाइक का माइलेज बढ़ा सकते हैं।
चालान से बचने के लिए बोला था झूठ, छोड़ना पड़ गया सांसद का पद

स्पोर्ट्स बाइक में माइलेज कम होने की वजह ये होती है कि इसमें एक तो इंजन काफी दमदार लगा होता है और दूसरा इसका डिजाइन भी काफी भारी-भरकम होता है। ऐसे में आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसमें आप अपनी बाइक में छोटे से बदलाव करके इसका माइलेज अच्छा-खासा बढ़ा सकते हैं।
बाइक के टायर्स में करें बदलाव : स्पोर्ट्स बाइक में आमतौर पर काफी चौड़े टायर्स ( bike tyre ) लगे होते हैं जो बाइक के इंजन पर दबाव डालते हैं और यही वजह है कि बाइक ज्यादा माइलेज नहीं देती है। ऐसे में अगर आप अपनी बाइक में पतले टायर्स लगवा लेते हैं तो इसका माइलेज बढ़ जाता है और पेट्रोल की खपत काफी कम हो जाती है।
21 करोड़ रुपये में नीलाम हुई थी टीपू सुल्तान की तलवार, जानें क्या है इसकी खासियत

भारी एक्सेसरीज : अक्सर लोग अपनी स्पोर्ट्स बाइक में भारी भरकम साइलेंसर और प्रोटेक्टिव गियर्स लगवा लेते हैं जिनकी वजह से बाइक पर दबाव पड़ता है और बाइक माइलेज देना बंद कर देती है। अगर आप अपनी बाइक का माइलेज बढ़ाना चाहते हैं तो आज आज ही अपनी बाइक से भारी एक्सेसरीज निकलवा दें। ऐसा करने से माइलेज तो बढ़ता है साथ ही बाइक की स्पीड भी बढ़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो