scriptएक नहीं तीन नई बाइक्स के साथ मार्केट में आएगी Jawa, इस तारीख को होगी लॉन्च | jawa bikes will be launched in 3 variantsaut | Patrika News

एक नहीं तीन नई बाइक्स के साथ मार्केट में आएगी Jawa, इस तारीख को होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2018 05:04:06 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इसमें एक बेहतरीन 295-सीसी इंजन था जो Jawa में इस्तेमाल हुए इंजन जितना ही पावरफुल है। हालाँकि कंपनी का दावा है कि इन दोनों में अन्य कोई समानता नहीं है।

jawa

एक नहीं तीन नई बाइक्स के साथ मार्केट में आएगी Jawa, इस तारीख को होगी लॉन्च

नई दिल्ली: सालों पहले सड़कों पर महिन्द्रा की JAWAबाइक्स चलती थीं, लेकिन आज की जनरेशन को इन बाइक्स का शायद ही नाम भी पता हो । महिन्द्रा अपनी उसी विरासत को एक बार फिर से लोगों के सामने लाने को तैयार है, वो भी एक नहीं पूरी 3 बाइक्स। बाइक प्रेमी अब दिन गिनना शुरू कर सकते हैं क्योंकि अब Jawa बाइक खरीदने का आपका सपन होने वाला है सच, वो भी इसी महीने। एक रिपोर्ट के मुताबिक महिन्द्रा अपनी तीनो बाइक्स को नवंबर के महीने में 15 तारीख को लॉन्च करने वाली है।
जानें खराब ड्राइविंग से कैसे बिगड़ जाता है आपका बजट

कुछ ही दिन पहले कंपनी ने इन बाइक्स में इस्तेमाल होने वाले इंजन के डिजाईन और आउटपुट का विवरण जारी किया था। इन बाइक्स की लॉन्च के साथ इस बार त्योहारों का मौसम क्जहीं अधिक मज़ेदार होने वाला है। बाइक निर्माता कंपनी ने इस बात का भी वादा किया है कि यह नयी मोटरसाइकल्स पुरानी Jawa के रेट्रो लुक्स पर ही आधारित होंगी। कंपनी के आधिकारी लॉन्च इवेंट में Jawa मोटरसाइकिल के एक नहीं बल्कि तीन संस्करण प्रदर्शित किये जायेंगे।
मात्र 1000 रूपए में बुक होगी KTM की ये बाइक, जानें कब होगी लॉन्च

भारत में Jawa की जिम्मेदारी classic Legends को दिया गया है जिसके मालिकाना अधिकार Mahindra समूह के पास हैं। Jawa बाइक्स की लॉन्च के साथ Mahindra के मंदे चल रहे टू-व्हीलर धंधे में नयी स्फूर्ति की उम्मीद है। Mahindra की Mojo मोटरसाइकिल वैसे तो एक अच्छी बाइक थी मगर अपने प्रतिद्वंद्वियों के सामने यह बाज़ार में नहीं टिक सकी। इसमें एक बेहतरीन 295-सीसी इंजन था जो Jawa में इस्तेमाल हुए इंजन जितना ही पावरफुल है। हालाँकि कंपनी का दावा है कि इन दोनों में अन्य कोई समानता नहीं है। इस ब्रांड की वापसी से सबसे बढ़ा खतरा होगा Royal Enfield और Bajaj की Avenger मोटरसाइकिल रेंज को ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो