दुनिया में सिर्फ 9 लोगों के पास है ये बाइक, अंबानी भी खरीदने से पहले सोचेंगे 2 बार

  • बुलेट ट्रेन से तेज चलती है ये बाइक
  • दुनिया में सिर्फ 9 लोगों के पास है ये मोटरसाइकिल
  • करोड़ों में है कीमत

By: Pragati Bajpai

Updated: 16 Apr 2019, 03:17 PM IST

नई दिल्ली: बाइक चलाने वाले लोगं की सिर्फ एक ही ख्वाहिश होती है कि तेज रफ्तार में हवा से बातें करती हुई मोटरसाइकिल चलाना। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो न सिर्फ स्पीड में बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ देती है बल्कि ताकत में भी ये शानदार है। यही वजह है कि वो बाइक पूरी दुनिया में सिर्फ गिने-चुने लोगों के पास है।

इस वजह से लोग पसंद करते हैं TATA की ये सस्ती कार, कारण जानकर आप भी खरीदेंगे

दरअसल, हम बात कर रहें हैंं Dodge Tomahawk बाइक की । इस बाइक को दुनिया की सबसे तेज बाइक का खिताब हासिल है। यह सुपरबाइक 672 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकती है। आपको बता दें कि इस बाइक को 15 साल पहले नॉन-स्ट्रीट लीगल कॉन्सेप्ट के तौर पर मार्केट में पेश किया गया था और इसकी कीमत 35 करोड़ से ज्यादा है।

कॉर्पोरेट वर्ल्ड के लिए बेस्ट है Volkswagen Ameo, 22 किमी का माइलेज और कीमत मात्र 6.69 लाख

Dodge Tomahawk सुपरबाइक 2 सेकेंड से भी कम में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। बाइक में 8.3 लीटर वाला वी-10 SRT VIPER इंजन लगा है जो इसे 500 एचपी की पावर देता है। यह सुपरबाइक 712 एनएम और 4200 आरपीएम का टॉर्क जनरेट करती है।

वोट करने के बदले Hero कस्टमर्स को देगा ये शानदार तोहफा, वोटिंग के 3 दिन तक वैलिड होगा ऑफर

Dodge Tomahawk नाम की इस सुपरबाइक को 2003 में नॉर्थ अमेरिका के इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश किया गया। जहां इसके डिजाइन को लेकर यह आकर्षण का केंद्र रही।Dodge Tomahawk में 4 पहिये, दो आगे और दो पीछे दिए गए हैं। इसके लुक्स ऐसे हैं कि कोई भी इसे देखकर इसे लेना चाहेगा

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned