scriptनए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी Royal Enfield की नई हिमालयन बाइक, होगी ज़्यादा पावरफुल और कीमत होगी इतनी | Royal Enfield Himalayan 450cc to be built on new platform | Patrika News

नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी Royal Enfield की नई हिमालयन बाइक, होगी ज़्यादा पावरफुल और कीमत होगी इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2022 02:33:44 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Royal Enfield Himalayan 450cc: रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी पावरफुल एडवेंचर बाइक हिमालयन 411 को नए 450 सीसी एडिशन में लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार यह बाइक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

royal-enfield-himalayan-.jpg

Representational Image: Royal Enfield Himalayan 450

नए साल में भारतीय मार्केट के लिए कई बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां बड़े प्लान्स के साथ तैयार हैं। इन कंपनियों की लिस्ट में चेन्नई आधारित लोकप्रिय बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का नाम भी है। 2022 में भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए रॉयल एनफील्ड कई नई और पावरफुल बाइक्स को देश में पेश करने के लिए तैयार है। रॉयल एनफील्ड की इस लिस्ट में कंपनी की मशहूर एडवेंचर बाइक हिमालयन (Himalayan) 411 के नए 450 सीसी एडिशन का नाम भी शामिल है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।


किस प्लेटफॉर्म पर होगी आधारित?

रिपोर्ट के अनुसार रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को कंपनी के नए K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित रखते हुए डिज़ाइन किया जाएगा। इससे बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले साइज़ में बड़ी, मज़बूत और ज़्यादा पावरफुल होगी।

यह भी पढ़ें – TVS की इस बाइक का नहीं होगा प्रोडक्शन, कंपनी ने की पुष्टि

ट्रेडिशनल लुक को रखा जाएगा बरकरार

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित रखा जाएगा, जिससे परफॉर्मेन्स के फर्क रहेगा। पर बात बाइक के लुक की करें, तो रॉयल एनफील्ड अपनी नई हिमालयन 450 में हिमालयन सीरीज़ के ट्रेडिशनल लुक को बरकरार रखने वाली है।

royal-enfield-himalayan.jpg


डिज़ाइन

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में 21 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील मिलने की संभावना है। साथ ही कंपनी ट्रेडिशनल लुक के साथ इस नई एडवेंचर बाइक में मैटेलिक फिनिश वाला अपस्वेप्ट एग्ज़ॉस्ट, गोल हेडलैंप, चौड़े हैंडलबार, मैचिंग फ्रेम रियर-व्यू मिरर, रेस्ड फ्रंट फेंडर को मिलेंगे।

कब हो सकती है लॉन्च?

रॉयल एनफील्ड अपनी नई हिमालयन 450 पर काम शुरू कर चुकी है। हालांकि कंपनी ने अब तक इस बाइक की ऑफिशियल लॉन्चिंग टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है, पर एक रिपोर्ट के अनुसार यह नई बाइक 2023 के शुरुआत में भारतीय मार्केट में प्रवेश करेगी।

यह भी पढ़ें – Yezdi कर रही है दमदार वापसी की तैयारी! कंपनी की दोनों बाइक्स की फिर से दिखी झलक

अनुमानित कीमत: करीब 2.7 लाख रुपये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो