scriptRoyal Enfield Himalayan 450cc to be built on new platform | नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी Royal Enfield की नई हिमालयन बाइक, होगी ज़्यादा पावरफुल और कीमत होगी इतनी | Patrika News

नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी Royal Enfield की नई हिमालयन बाइक, होगी ज़्यादा पावरफुल और कीमत होगी इतनी

Royal Enfield Himalayan 450cc: रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी पावरफुल एडवेंचर बाइक हिमालयन 411 को नए 450 सीसी एडिशन में लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार यह बाइक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

नई दिल्ली

Published: January 10, 2022 02:33:44 pm

नए साल में भारतीय मार्केट के लिए कई बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां बड़े प्लान्स के साथ तैयार हैं। इन कंपनियों की लिस्ट में चेन्नई आधारित लोकप्रिय बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का नाम भी है। 2022 में भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए रॉयल एनफील्ड कई नई और पावरफुल बाइक्स को देश में पेश करने के लिए तैयार है। रॉयल एनफील्ड की इस लिस्ट में कंपनी की मशहूर एडवेंचर बाइक हिमालयन (Himalayan) 411 के नए 450 सीसी एडिशन का नाम भी शामिल है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

royal-enfield-himalayan-.jpg
Representational Image: Royal Enfield Himalayan 450cc


किस प्लेटफॉर्म पर होगी आधारित?

रिपोर्ट के अनुसार रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को कंपनी के नए K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित रखते हुए डिज़ाइन किया जाएगा। इससे बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले साइज़ में बड़ी, मज़बूत और ज़्यादा पावरफुल होगी।

यह भी पढ़ें - TVS की इस बाइक का नहीं होगा प्रोडक्शन, कंपनी ने की पुष्टि

ट्रेडिशनल लुक को रखा जाएगा बरकरार

डिज़ाइन और फीचर्स रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित रखा जाएगा, जिससे परफॉर्मेन्स के फर्क रहेगा। पर बात बाइक के लुक की करें, तो रॉयल एनफील्ड अपनी नई हिमालयन 450 में हिमालयन सीरीज़ के ट्रेडिशनल लुक को बरकरार रखने वाली है।

royal-enfield-himalayan.jpg


डिज़ाइन

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में 21 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील मिलने की संभावना है। साथ ही कंपनी ट्रेडिशनल लुक के साथ इस नई एडवेंचर बाइक में मैटेलिक फिनिश वाला अपस्वेप्ट एग्ज़ॉस्ट, गोल हेडलैंप, चौड़े हैंडलबार, मैचिंग फ्रेम रियर-व्यू मिरर, रेस्ड फ्रंट फेंडर को मिलेंगे।

कब हो सकती है लॉन्च?

रॉयल एनफील्ड अपनी नई हिमालयन 450 पर काम शुरू कर चुकी है। हालांकि कंपनी ने अब तक इस बाइक की ऑफिशियल लॉन्चिंग टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है, पर एक रिपोर्ट के अनुसार यह नई बाइक 2023 के शुरुआत में भारतीय मार्केट में प्रवेश करेगी।

यह भी पढ़ें - Yezdi कर रही है दमदार वापसी की तैयारी! कंपनी की दोनों बाइक्स की फिर से दिखी झलक

अनुमानित कीमत: करीब 2.7 लाख रुपये।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.