scriptTVS की इस बाइक का नहीं होगा प्रोडक्शन, कंपनी ने की पुष्टि | TVS will not start production of Zeppelin, confirmed on Instagram | Patrika News

TVS की इस बाइक का नहीं होगा प्रोडक्शन, कंपनी ने की पुष्टि

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2022 08:14:18 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

TVS Zeppelin: अगर आप TVS की Zeppelin बाइक के प्रोडक्शन का इंतज़ार कर रहे है, तो इसका कोई फायदा नहीं है। इस बाइक के प्रोडक्शन का कंपनी का कोई इरादा नहीं है, जिसकी पुष्टि हाल ही में कंपनी ने की।

tvs_zeppelin.jpg

TVS Zeppelin

भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों में से एक टीवीएस मोटर (TVS Motor) देशभर में अपनी बाइक्स और स्कूटर्स के लिए मशहूर है। कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर वाहनों के सेगमेंट में भी प्रवेश कर चुकी है और बेह्तरीन प्रदर्शन कर रही है। टीवीएस के बाइक्स और स्कूटर्स के लिए लोगों को भी इंतज़ार रहता है। इन्हीं में से एक नाम कंपनी की एक काॅन्सेप्ट बाइक Zeppelin भी है, जिसका की लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। पर उन लोगों की उम्मीदों को धक्का लगा है। हाल ही में कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी कि Zeppelin का प्रोडक्शन नहीं होगा।


कंपनी ने की पुष्टि


2018 के ऑटो एक्सपो में पहली बार Zeppelin कॉन्सेप्ट बाइक को पेश किया गया था। इस कॉन्सेप्ट बाइक ने जल्द ही कई लोगों का दिल जीत लिया था। कई लोग इस बाइक के मार्केट में आने का तभी से इंतज़ार कर रहे थे। हालांकि उन लोगों के इंतज़ार का अब कोई फायदा नहीं है। हाल ही में टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की एक पोस्ट पर एक यूज़र ने कमेन्ट करते हुए Zeppelin के भारत में लॉन्च के बारे में सवाल पूछा। इस पर कंपनी की तरह से भी उस कमेन्ट पर रिप्लाई आया। इसमें कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी कि 2018 के ऑटो एक्सपो में पेश की गई Zeppelin बाइक सिर्फ एक कॉन्सेप्ट बाइक थी और इसका प्रोडक्शन कभी भी शुरू करने का कोई प्लान नहीं था।

tvs_zeppelin_production.jpg
IMAGE CREDIT: Rushlane


यह भी पढ़ें – Royal Enfield की यह दमदार बाइक होगी नए अवतार में पेश, कीमत होगी इतनी

TVS Zeppelin की खूबियां

2018 के ऑटो एक्सपो में पेश की गई Zeppelin कॉन्सेप्ट बाइक में यूनिक इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर देखने को मिला। इस कॉन्सेप्ट बाइक में बेह्तरीन ऑल-राउन्ड परफॉर्मेन्स, एक्स्ट्रा पावर बूस्ट, फ्यूल एफिशिएंसी जैसी खूबियां भी देखने को मिली। फ्यूचरिस्टिक थीम वाली इस कॉन्सेप्ट बाइक में इंटरनेट कनेक्टिविटी, फ्रंट HD कैमरा, बायो-की (Bio-Key) और दूसरे कई शानदार फीचर्स देखने को मिले। साथ ही इस कॉन्सेप्ट बाइक में 250 सीसी का इंजन इस्तेमाल किया गया।

यह भी पढ़ें – Royal Enfield से Yezdi तक, इस साल देश में लॉन्च होंगी ये अहम और दमदार बाइक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो