script

Royal Enfield से Yezdi तक, इस साल देश में लॉन्च होंगी ये अहम और दमदार बाइक्स

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2022 11:06:56 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Upcoming Important Bike Launches In India In 2022: इस साल भारत में रॉयल एनफील्ड से लेकर येज़्दी तक कई शानदार बाइक्स लॉन्च होने वाली हैं। आइए जानते है 2022 में देश में लॉन्च होने वाली अहम बाइक्स के बारे में।

yezdi_roadking.jpg

Yezdi Roadking

2022 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए एक बड़ा साल होने वाला है। देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियां इस साल देश में नई गाड़ियां, बाइक्स, स्कूटर्स लॉन्च करने वाली हैं। इतना ही नहीं, इस साल देश में कई इलेक्ट्रिक वाहन भी लॉन्च होने वाले हैं। बात अगर बाइक्स की करें, तो इस साल मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) से लेकर वापसी कर रही येज़्दी (Yezdi) तक कई शानदार बाइक्स इस साल देश में धूम मचाने के लिए तैयार हैं।


आइए एक नज़र डालते है 2022 में देश में लॉन्च होने वाली अहम बाइक्स के बारे में।

New Yezdi Bikes

yezdi_bike.jpg


कुछ महीने पहले ही येज़्दी बाइक कंपनी ने अपने एक स्वतंत्र कंपनी के तौर पर जल्द ही वापसी की जानकारी दी थी। येज़्दी की वापसी से देशभर के बाइक लवर्स में भी उत्साह है। कुछ समय पहले ही येज़्दी ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में उनकी वापसी के साथ उनकी पहली बाइक्स से पर्दा 13 जनवरी 2022 को उठेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार येज़्दी वर्तमान में 2 बाइक्स Roadking और Scrambler पर काम कर रही है।

Roadking येज़्दी की वापसी के साथ देश में कंपनी की पहली बाइक होगी। कंपनी इसी साल इस बाइक को लॉन्च करने वाली है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखी गई इस बाइक में रेट्रो स्टाइल डिज़ाइन देखने को मिला। रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक में फुल-एलईडी लाइटिंग, टियरड्रॉप शेप फ्यूल टैंक, सिंगल सीट, फोर्क गेटर्स देखने को मिल सकते हैं। साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-चैनल ABS, वायर-स्पोक व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनो-शॉक, फ्रंट एंड रियर डिस्क-ब्रेक जैसे फीचर्स भी इस बाइक में मिल सकते हैं।
रिपोर्ट के अनुसार इस नई बाइक में 334 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। इससे बाइक को 30bhp पावर और 32.74Nm टॉर्क जनरेट मिलेगा।

Scrambler येज़्दी की वापसी के साथ देश में कंपनी की दूसरी बाइक होगी। कपनी इसी साल इस बाइक को भी लॉन्च करेगी। रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक में भी बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे पर डिज़ाइन और स्टाइल अलग रहेगा। साथ ही Roadking की ही तरह Scrambler में भी 334 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। इससे बाइक को 30bhp पावर और 32.74Nm टॉर्क जनरेट मिलेगा।

यह भी पढ़ें – Ultraviolette F77: इस दमदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की पहली झलक हुई पेश, मिलेगी 150km की शानदार रेंज और जल्द होगी लॉन्च

Royal Enfield Shotgun

shotgun_650.jpg


इस साल रॉयल एनफील्ड Shotgun भी देश में लॉन्च होने वाली एक अहम बाइक होगी और रिपोर्ट के अनुसार साल के अंत तक मार्केट में दस्तक दे सकती है। रिपोर्ट के अनुसार यह नई बाइक पिछले साल इटली में आयोजित ऑटो शो में पेश की गई SG650 कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी। एक रिपोर्ट के अनुसार Shotgun में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा और यह बाइक Super Meteor का बॉबर वर्ज़न होगी।

Royal Enfield Hunter

royal_enfield_hunter.jpg


रॉयल एनफील्ड की नई एंट्री लेवल Hunter भी इस साल लॉन्च होने वाली अहम बाइक्स में से एक है। इसे इस साल के मिड में देश में पेश किया जाएगा। इंजन, पावर, टॉर्क और ट्रांसमिशन की बात करें, तो इस बाइक में Meteor 350 के फीचर्स देखने को मिलेंगे। साथ ही इस बाइक को रेट्रो लुक और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Joy e-Bike: लोग धड़ल्ले से खरीद रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल, कंपनी ने बेच दी हज़ारों यूनिट्स

ट्रेंडिंग वीडियो