scriptइस खास सिक्योरिटी फीचर के साथ लॉन्च होगी Royal Enfield की ये बाइक, गलती से भी नहीं होगा एक्सीडेंट | Royal enfield will launch his bike with thi super safety feature | Patrika News

इस खास सिक्योरिटी फीचर के साथ लॉन्च होगी Royal Enfield की ये बाइक, गलती से भी नहीं होगा एक्सीडेंट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 11:19:01 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

आजकल गाड़ी बनाने वाली कंपनियां सिक्योरिटी पर बेहद ध्यान दे रही है, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को कंपनी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

royal enfield

इस खास सिक्योरिटी फीचर के साथ लॉन्च होगी Royal Enfield की ये बाइक, गलती से भी नहीं होगा एक्सीडेंट

नई दिल्ली: बुलेट के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर है। कंपनी अपनी 2 बाइक्स को और भी सुरक्षित बनाने जा रही है।दरअसल कंपनी सिंगल-चैनल एबीएस सिस्टम में हार्ड ब्रेकिंग के तहत पीछे के पहिये को लॉक करने की क्षमता होती है।रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इतना ही नहीं बुलेट 350 और बुलेट ES में भी यही सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं । आपको बता दें कि बुलेट जैसी भारी बाइक के लिए सेफ्टी एक बड़ा सवाल है। यही वजह है कि कंपनी अपनी पापुलर बाइक क्लासिक 350 को ABS के साथ लॉन्च होगी।
ऑटो से भी कम जगह में फिट हो जाएगी ये कार, हैवी ट्रैफिक में भी नहीं होगी परेशानी

ABS फीचर आने के बाद बाइक की कीमत में इजाफा हो सकता है लेकिन फिलहाल अभी तक इसके बारे में कोई भी ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है।खबरों की मानें तो ABS सिस्टम के अलावा बाइक्स में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जायेगा।
suv सेगमेंट में होगा बड़ा फेरबदल, लॉन्च होने वाली है ये तीन पॉवरफुल कारें

स्पेसीफिकेशन-

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में 346 CC, 4 स्ट्रोक, ट्वीनस्पार्क एयरकूल्ड इंजन दिया गया है जो 20 PS का पावर और 28 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, बुलेट 350 और बुलेट इलेक्ट्रा में 346cc सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रॉक इंजन दिया गया है जो 5,250rpm 19.8bhp की पावर और 4,000rpm पर 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है।माइलेज की बात करें तो ये बाइक एक लीटर में 37-40 किलोमीटर की दूरी आराम से तय कर सकती है।
सिक्योरिटी के लिहाज से बेहद खास है मारूति की ये कार, कभी नहीं होगा एक्सीडेंट

इस बाइक से है मुकाबला-

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का मुकाबल बजाज की डोमिनॉर से माना जाता है।डोमिनर में दिया गया इंजन बजाज का अब तक का सबसे पावरफुल इंजन है। यह बाइक 0-60 किलोमीटर की स्पीड 3 सेकंड में पकड़ लेती है। इसकी माइलेज 26.5 किमी प्रति लीटर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो