script

200 किमी प्रतिघंटे की रफ़्तार से दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, 436 किमी का देती है माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2019 02:42:46 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Electric Bike की देश में बढ़ रही है डिमांड
Arc ऐसी ही एक पावरफ़ुल इलेक्ट्रिक बाइक लाने जा रही है
Revolt ने भी हाल ही में लॉन्च की है इलेक्ट्रिक बाइक

Electric Bike

200 किमी प्रतिघंटे की रफ़्तार से दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, 436 किमी का देती है माइलेज

नई दिल्ली: देश में प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ( Electric vehicles ) को बढ़ावा दे रही है ऐसे में कल पेश किए गये आम बजट में भी इस बात का ऐलान किया गया है कि इलेक्ट्रिक वाहनों पर डेढ़ लाख का डिस्काउंट दिया जाएगा।
पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल

अभी हाल ही में revolt ऑटोमोबाइल कंपनी ने देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है और अब ब्रिटेन की स्टार्टअप कंपनी ARC ऐसी ही एक पावरफ़ुल इलेक्ट्रिक बाइक लाने जा रही है जिसके टॉप स्पीड के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। ये बाइक जुलाई में होने वाले गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में पहली बार लोगों के सामने पेश होगी।
Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

इस बाइक को ताकत देने के लिए इसमें 399V का इलेक्ट्रिक मोटर लगाता है, जो 140 bhp का पावर और 85 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक की टॉप स्पीड किसी रेसिंग बाइक जितनी है जो कि 200 किमी प्रतिघंटे हैं। यह इलेक्ट्रिक बाइक मात्र 3.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है।
Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

बता दें कि अपनी इस बाइक को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इसे फुल चार्ज होने में महज 40 मिनट का समय लगता है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये बाइक 436 किलोमीटर तक चलेगी। गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में इस बाइक को न सिर्फ लोगों के सामने पेश किया जाएगा, बल्कि कंपनी के सीईओ मार्क ट्रूमैन इससे पहाड़ी पर चढ़ाई भी करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो