scriptHelmet में Wiper के नाम पर लोगों की जान से खिलवाड़ करना चाह रही है कंपनी, ये है पूरा मामला | this helmet wiper is harmful for bike riders | Patrika News

Helmet में Wiper के नाम पर लोगों की जान से खिलवाड़ करना चाह रही है कंपनी, ये है पूरा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2019 10:42:13 am

Submitted by:

Vineet Singh

Wipey कंपनी ने लॉन्च किया हेलमेट ( Helmet ) में लगने वाला वाइपर ( Wiper )
ये वाइपर बाइक राइडर्स के लिए बेहद ही खतरनाक साबित हो सकता है
ये वाइपर कार वाइपर की तरह ही करता है काम

wipey helmet

Helmet में Wiper के नाम पर लोगों की जान से खिलवाड़ करना चाह रही है कंपनी, ये है पूरा मामला

नई दिल्ली: 1 जुलाई से भारत के कई इलाकों में मानसून ( mansoon ) आने की संभावना है ऐसे में बाइक चलाने वाले लोगों के लिए Wipey नाम की कंपनी ने एक इलेक्ट्रॉनिक वाइपर बनाया है जो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल ये वाइपर हेलमेट पर फिक्स हो जाता है और वाइजर पर गिरने वाली बारिश के पानी की बूंदों को साफ़ करता है, लेकिन ये वाइपर बाइक राइडर्स के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है खासकर की बारिश के मौसम में। तो चलिए आज आप भी जान लीजिए कि कैसे ये वाइपर आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है।
सलमान खान की 1.35 करोड़ वाली BMW 730Ld M-Sport बेहद सस्ते दाम में खरीदे, जानें कैसे

दरअसल बारिश के मौसम में बाइक राइडर्स को काफी दिक्कत हो जाती है क्योंकि हेलमेट ( Helmet ) के वाइजर जब बारिश पड़ती है तो राइडर को बाइक चलाने में दिक्कत हो जाती है। ऐसे में इस मौके को भुनाने के लिए Wipey नाम की कंपनी ने कार की विंडस्क्रीन वाले वाइपर की तर्ज पर इस हेलमेट वाइपर को बनाया है। लेकिन ये वाइपर जितना उपयोगी लग रहा है उससे कहीं ज्यादा खतरनाक भी है तो चलिए आप भी जान लीजिए कि क्यों ये वाइपर आपके लिए खतरनाक है।
wipey helmet
इस वजह से है खतरनाक

दरअसल ये वाइपर बैटरी से चलता है ऐसे में बैटरी खत्म होने पर ये बीच में रुक सकता है जिससे बारिश में दिखना बंद हो जाएगा और आप एक्सीडेंट का शिकार हो सकते हैं।
ये वाइपर आपके हेलमेट में अटैच किया जा सकता है और इसमें एक बटन होता है जिससे इसे चलाया जा सकता है। इस बटन की वजह से वाइपर को चलाने और बंद करने में आप एक्सीडेंट का शिकार हो सकते हैं।
ये वाइपर फिक्स होने के बाद नीचे भी गिर सकता है जिससे बाइक चलाने के दौरान आपका ध्यान भटकने की पूरी संभावना रहती है।

सही मायनों में ये हेलमेट वाइपर बाइक राइडर्स के लिए जानलेवा साबित हो सकता है और ऐसे प्रोडक्ट्स को बाइक चलाते समय इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।
Marazzo और Ertiga को मात देगी kia की 7 सीटर कार, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक

Wipey का ये हेलमेट ठीक उसी प्रकार काम करता है जैसे कार का वाइपर काम करता है। लेकिन ये बाइक राइडर्स के लिए ज़रा भी सुरक्षित नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो