scriptMarazzo और Ertiga को मात देगी kia की 7 सीटर कार, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक | kia Motors will launch 7 seater mpv to compete with Ertiga and Marazzo | Patrika News

Marazzo और Ertiga को मात देगी kia की 7 सीटर कार, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2019 01:23:08 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Kia Motors लाने वाली है 7 सीटर कार
कीमत और फीचर्स के बारे में नहीं किया खुलासा
mpv सेगमेंट में Kia की एंट्री

kia seltos

Marazzo और Ertiga को मात देगी kia की 7 सीटर कार, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक

नई दिल्ली: साउथ कोरिया की मशहूर कार कंपनी kia Motors ने seltos suv के साथ इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर में धमाकेदार एंट्री की है । Kia Seltos को मिले रिस्पॉन्स के बाद कंपनी अब मल्टी परपज वीइकल ( mpv ) लाने की तैय़ारी में है। खबरों की मानें तो इस 7 सीटर MPV के आने के बाद इस सेगमेंट में कंप्टीशन बढ़ जाएगा। ये mpv मारुति अर्टिगा ( Maruti Suzuki Ertiga ) और महिंद्रा मराजो जैसी 7 सीट वाली गाड़ियों को टक्कर देगी।

इंतजार खत्म ! 27 जून को लॉन्च होगी MG hector, बुकिंग पहले से हो चुकी है शुरू

कंपनी इस एमपीवी को सेल्टॉस एसयूवी वाले प्लेटफॉर्म पर ही बनाएगी। इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हुंडई क्रेटा ( Hyundai Creta ) के नेक्सट जनरेशन मॉडल के लिए भी किया जाएगा। हुंडई अपनी क्रेटा एसयूवी का 7 सीटर वर्जन भी लाने वाली है, जबकि इससे अलग किआ ( kia motors ) का मानना है कि उसके लिए एमपीवी ज्यादा बेहतर रहेगी। किआ मोटर्स का मानना है सेल्टॉस एसयूवी का 7 सीटर वर्जन इसके 5 सीटर वर्जन से बहुत ज्यादा अलग नहीं होगा।

Royal Enfield Bullet को टक्कर देगी Harley Davidson की ये सस्ती बाइक, जानें क्या होगी खास

भारत में बढ़ रहा है एमपीवी मार्केट-

हाल के दिनों में एमपीवी सेगमेंट में गाड़ियों की पापुलैरिटी बढ़ रही है यही वजह कि कंपनियां लगातार इस सेक्टर में एंट्री कर रही है। जहां एक ओर इसी साल लॉन्च हुई अर्टिगा इस सेगमेंट की सबसे पापुलर कार बनकर उभरी है वहीं दूसरी ओर महिंद्रा की नई एमपीवी मराजो भी पसंद की जा रही है। रेनॉ भी कॉम्पैक्ट एमपीवी ट्राइबर ( Renault Triber ) के साथ इस सेगमेंट में एंट्री कर रहा है ।

कस्टमर्स को Maruti का तोहफा, 1 महीने तक फ्री में होगी कार सर्विस, ऑफर सीमत समय तक

लॉन्चिंग- किआ सेल्टोस को तो अगस्त में लॉन्च करने वाली है लेकिन इस mpv की लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं पता चली है।

ट्रेंडिंग वीडियो