scriptइंतजार खत्म ! 27 जून को लॉन्च होगी MG hector, बुकिंग पहले से हो चुकी है शुरू | HIGHTECH SUV MG Hector will launch on 27 june in India | Patrika News

इंतजार खत्म ! 27 जून को लॉन्च होगी MG hector, बुकिंग पहले से हो चुकी है शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2019 03:29:03 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

हाइटेक फीचर्स से लैस suv mg Hector देश की पहली इंटरनेट कार है और लोग बेसब्री से इस कार का इंतजार कर रहे हैं.

mg hector

इंतजार खत्म ! 27 जून को लॉन्च होगी MG hector, बुकिंग पहले से हो चुकी है शुरू

नई दिल्ली: Mg Motors ने जबसे भारत में बिजनेस शुरू करने की बात कही है तभी से ऑटोमोबाइल सेक्टर में हलचल है। हाइटेक फीचर्स से लैस suv mg Hector देश की पहली इंटरनेट कार है और लोग बेसब्री से इस कार का इंतजार कर रहे हैं। इस कार के लिए लोगों में उत्सुकता का आलम ये है कि इसकी पहली झलक मिलने के साथ लोग इस कार की लॉन्चिंग डेट के बारे में पूछ रहे हैं। अब फाइनली कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग डेट का ऐलान कर दिया है। एमजी मोटर्स ( MG motors ) इसी महीने की 27 तारीख को इस कार को लॉन्च करने वाली है। लॉन्चिंग के साथ ही इस कार की कीमत के बारे में भी उसी दिन पता चलेगा।

Royal Enfield Bullet को टक्कर देगी Harley Davidson की ये सस्ती बाइक, जानें क्या होगी खास

इन फीचर्स की वजह से बटोर रही है सुर्खियां-

लॉन्चिंग के वक्त Hector अपने सेगमेंट की पहली कनेक्टेड एसयूवी होगी। एमजी हेक्टर में i-Smart नाम का कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है। हेक्टर के आईस्मार्ट कनेक्टिविटी सिस्टम में आपको अडवांस्ड टेक्नॉलजी, स्मार्ट ऐप्लिकेशन, इन-बिल्ट ऐप्स, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI), स्मार्ट फीचर्स, वॉयस असिस्ट और इन्फोटेनमेंट मिलेंगे। इसके अलावा 10.4-इंच का फुल एचडी इन्फोटेनमेंट सिस्टम कमांड सेंटर के रूप में काम करता है और इसमें सभी इन-कार फंक्शन्स के लिए कंट्रोल्स की सुविधा है। आपको बता दें कि कार का ये सिस्टम hello mg बोलते ही एक्टिवेट हो जाएगा। कंपनी ने इस कार को human टच देने की कोशिश की है।

कस्टमर्स को Maruti का तोहफा, 1 महीने तक फ्री में होगी कार सर्विस, ऑफर सीमत समय तक

इसके अलावा इस कार के टॉप वेरियंट में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स और ‘स्मार्ट’ में 4 एयरबैग्स, जबकि अन्य दोनों में 2 एयरबैग्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। इसके साथ ही कार की पैनारोमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम और ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स भी लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट और एबीएस जैसे फीचर्स भी सभी वेरियंट में दिए गए हैं।

BS-6 इंजन से लैस हुई Maruti Dzire, पहले से ज्यादा मिलेंगे सेफ्टी फीचर्स

mg hector
इंजन- MG Hector में 3 इंजन ऑप्शन मिलेंगे, जिनमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड और 2.0-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। बिना हाइब्रिड वाले पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलेंगे। हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन के साथ सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो