scriptMaruti Swift Dzire की कीमत 12,690 रूपए तक बढ़ी, ये है बड़ा कारण | Maruti SWIFT Dzire updated with bs6 engine and safety feature | Patrika News

Maruti Swift Dzire की कीमत 12,690 रूपए तक बढ़ी, ये है बड़ा कारण

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2019 12:36:56 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

अप्रैल 2020 से bs6 नार्म्स लागू होने हैं यही वजह है कि सभी कंपनियां जल्दी-जल्दी अपनी कारों को bs6 इंजन से लैस कर रही हैं। मारुति डिजायर ( Maruti Swift Dzire ) इस कड़ी में अगला नाम है।

DZIRE

BS-6 इंजन से लैस हुई Maruti Dzire, पहले से ज्यादा मिलेंगे सेफ्टी फीचर्स

नई दिल्ली : Maruti Suzuki ने अपनी पापुलर सेडान कार maruti dzire को bs6 इंजन से लैस कर दिया है। इतना ही नहीं इस कार में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स को पहले से ज्यादा शानदार बना दिया है। इस कार में अब नए AIS-145 सेफ्टी नॉर्म्स के अनुरूप फीचर्स भी मिलेंगे। लेकिन इसी के साथ कंपनी ने इस कार की कीमतों में भी इजाफा कर दिया है ।

ट्रक ड्राइवरों को रोड पर चलने का तरीका सिखाएगी सरकार, खोलेगी 2 लाख स्किल सेंटर्स

आपको मालूम हो कि बीएस6 ( BS6 ) एमिशन नॉर्म्स 1 अप्रैल 2020 से लागू होंगे और उससे काफी पहले मारुति सुजुकी ने अपनी इस पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान को इसके मुताबिक अपडेट कर दिया है। मारुति सुजुकी डिजायर से पहले हाल में कंपनी ने स्विफ्ट और वैगनआर को भी बीएस6 वाले पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया है।

इस अपडेट के बाद मारुति डिजायर ( Maruti Swift Dzire ) की कीमत 12,690 रुपये तक बढ़ गई है। इन अपडेट्स की वजह से डिजायर के सभी वेरियंट्स की कीमत बढ़कर 5,82,613 रुपये से 9,57,622 रुपये के बीच हो गई है। नई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

मोदी सरकार का नया फरमान, Electric Vehicles खरीदने पर अब नहीं चुकाना होगा कोई रजिस्ट्रेशन चार्ज

मिलेंगे पहले से ज्यादा फीचर्स-

डिजायर को AIS-145 सेफ्टी नॉर्म्स के अनुरूप बनाने के लिए कंपनी ने अब इसके सभी वेरियंट्स में फ्रंट सीट्स के लिए सीट-बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड दे दिए हैं। इसके अलावा डिजायर में पहले से ही ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और एबीएस सभी वेरियंट्स में मिलते हैं।

BS-6 डीजल इंजन के साथ लॉन्च होगी Hyundai grand i10, जानें कंपनी के इस फैसले के पीछे की वजह

मारुति बंद करने वाली है डीजल कारों का प्रोडक्शन-

आपको बता दें कि डिजायर 1.3-लीटर डीजल इंजन में भी उपलब्ध है। हालांकि कंपनी अगले साल से डीजल इंजन कारों का प्रोडक्शन बंद करने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो