scriptToyota Innova के इंजन से चलती है ये बाइक, और भी है बहुत कुछ खास | this modified bike is equipped with toyota innova engine | Patrika News
बाइक

Toyota Innova के इंजन से चलती है ये बाइक, और भी है बहुत कुछ खास

ये सिंगल सीट वाली एक कैफ़े रेसर स्टाइल बाइक है। इसमें वही 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगा है जो Innova में मिलता है।

Feb 05, 2019 / 04:33 pm

Pragati Bajpai

customised bike

Toyota Innova के इंजन से चलती है ये बाइक, और भी है बहुत कुछ खास

नई दिल्ली: इंटरनेशनल मार्केट में Toyota Innova एक बेहद मशहूर गाड़ी है, इंडोनेशिया जैसे दक्षिण-पूर्वी एशियाई मार्केट में कई अच्छे से मॉडिफाई की हुईं Toyota Innova गाड़ियाँ आसानी से दिख जाती है। लेकिन, इन्डोनेशियाई मार्केट में ये Kinjang Innova एक कस्टम बाइक को पॉवर कर रही है जो बेहद खास है।

ये है देश की सबसे किफायती कारें, 1 लीटर में चलती हैं 28 किलोमी

ये सिंगल सीट वाली एक कैफ़े रेसर स्टाइल बाइक है। जिसके बॉडी पैनल्स को भी कस्टमाईज़र्स ने खुद से डिजाईन किया है ताकि वो अच्छे से फिट हो सकें। इसमें एक बड़ा हेडलैंप या एक टेल लैंप नहीं है, बल्कि इसमें आगे में एक सिंगल प्रोजेक्टर लैंप है, वहीँ LED टेल लैम्प्स काफी छोटे हैं। इस बाइक का लम्बा डिजाईन इसे ड्रैग रेस के लिए मॉडिफाई किये गए एक कैफ़े रेसर की लुक देता है। इसके रियर में एक चौड़ा टायर लगा है। इसके और पीछे दोनों तरफ वाले व्हील्स में disc ब्रेक्स लगे हैं। इसके इंजन में एक इलेक्ट्रिक स्टार्टर भी लगा है और साइड में इंजन को फ्यूल सप्लाई बंद करने के लिए बटन भी लगा है। इसमें एक इंजन रेडियेटर भी लगा है।

ये है देश की सबसे किफायती कारें, 1 लीटर में चलती हैं 28 किलोमी

इस बाइक का सबसे रोचक हिस्सा इसका ट्रांसमिशन है. इसमें वही 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगा है जो Innova में मिलता है। इस ट्रांसमिशन को इंजन और पिछले टायर के बीच में लगा हुआ देखा जा सकता है। एक बाइक पर एक कार इंजन लगाना आसान काम नहीं होता है। आप इस मोटरसाइकिल के पॉवर के बारे में केवल अंदाज़ा ही लगा सकते हैं। आप इस बेहद चौड़े इंजन को साइड से निकलते हुए देख सकते हैं। बैटरी के रखने के लिए प्लेटफार्म और होल्डर बनाये गए हैं और एयर इन्टेक को साइड में लगाया गया है।

इस बाइक में टैंक पर एक LCD कंसोल लगा है। ये कई सारी जानकारियाँ पेश करता है जिसमें इंजन का आरपीएम और स्पीड वगैरह की जानकारी शामिल है।

Home / Automobile / Bike / Toyota Innova के इंजन से चलती है ये बाइक, और भी है बहुत कुछ खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो