scriptRoyal Enfield से लेकर Yezdi तक, धूम मचाने आ रही हैं रेट्रो स्टाइल वाली ये बाइक्स, जानिए कब होगी लॉन्च | Top Upcoming Royal Enfield And Yezdi Bikes In India In 2022 | Patrika News

Royal Enfield से लेकर Yezdi तक, धूम मचाने आ रही हैं रेट्रो स्टाइल वाली ये बाइक्स, जानिए कब होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2021 01:14:24 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

बाइक निर्माता कंपनियां रॉयल एनफील्ड और येज़्दी नए साल में रेट्रो स्टाइल वाली बाइक्स के साथ बाज़ार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आइए इनके बारे में जानते है।

royal_enfield_new-gen_classic_350.jpg

Upcoming Royal Enfield And Yezdi Bikes In India

नई दिल्ली। अगला साल यानि की 2022 भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए एक बड़ा और अहम साल होने वाला है। ऐसे में देश-विदेश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां नए वाहनों को देश में लॉन्च करने के लिए तैयार है। इन्हीं में बाइक निर्माता कंपनियां मशहूर रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) और वापसी कर रही येज़्दी (Yezdi) भी शामिल हैं और दोनों कंपनियां नए साल में भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार हैं।


आइए एक नज़र डालते है उन बाइक्स पर, जिन्हें रॉयल एनफील्ड और येज़्दी अगले साल देश में लॉन्च करने वाली हैं।

Royal Enfield New-Generation Bullet Standard 350

new_bullet_350.jpg


रॉयल एनफील्ड अपनी स्टैंडर्ड बुलेट 350 को भी एक नए अवतार में अगले साल पेश करने वाली है। कंपनी की तरफ से इस बाइक में 350 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बाइक को 20.21PS पावर और 27Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार यह एक किफायती बाइक होगी।

Royal Enfield 650 CC Roadster

650_cc_cruiser.jpg


रॉयल एनफील्ड 650 सीसी सेगमेंट के क्रूज़र बाइक के साथ एक रोडस्टर मॉडल भी अगले साल मार्केट में लॉन्च करने वाली है। एक रिपोर्ट के अनुसार यह संभावना है कि इस नई बाइक का बेस Classic 650 होगी। कंपनी की तरफ से इस बाइक में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। पावर, टॉर्क और ट्रांसमिशन की बात करें, तो इस बाइक में Interceptor 650 और Continental GT650 वाली खूबियां मिल सकती है।

यह भी पढ़ें – Harley-Davidson ने टीज़ की नई मोटरसाइकिल, जानिए कब हो सकती है ग्लोबली पेश

Royal Enfield Scram 411

scram-411.jpg


रॉयल एनफील्ड अपने लाइनअप में एक नई Scram बाइक जोड़ने की तैयारी में है। यह बाइक Himalayan पर आधारित होगी, जिसमें उसी की तरह डिज़ाइन और 411 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बाइक को 24.31PS पावर और 32Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

Royal Enfield 650 CC Cruiser

royal_enfield_650_anniversary_edition.jpg


रॉयल एनफील्ड अगले साल मार्केट में एक नई क्रूज़र बाइक लॉन्च करने वाली है। यह बाइक कुछ समय पहले इटली के ऑटो शो में पेश की गई 650 Twins पर आधारित होगी। कंपनी की तरफ से इस बाइक में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बाइक को 47.65PS पावर और 52Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

Yezdi Roadking

yezdi_roadking.jpg


यह बाइक येज़्दी की वापसी के साथ देश में कंपनी की पहली बाइक होगी। अगले साल लॉन्च होने वाली इस बाइक में 334 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। इससे बाइक को 30bhp पावर और 32.74Nm टॉर्क जनरेट मिलेगा। साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-चैनल ABS, वायर-स्पोक व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनो-शॉक, फ्रंट एंड रियर डिस्क-ब्रेक जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

Royal Enfield Hunter

royal_enfield_hunter.png


रॉयल एनफील्ड अपने 350 सीसी सेगमेंट में एक और बाइक हंटर को अगले साल जोड़ने की तैयारी में है। इंजन, पावर, टॉर्क और ट्रांसमिशन की बात करें, तो इस बाइक में Meteor 350 की खूबियां देखने को मिलेगी। साथ ही इस बाइक को युवा वर्ग को ध्यान में रखकर पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – अब यह एक्ट्रेस भी हुई Royal Enfield की दीवानी, Classic 350 के तौर पर खरीदी लाइफ की पहली बाइक

Yezdi Scrambler

yezdi_bike.jpg

यह बाइक येज़्दी की वापसी के साथ देश में कंपनी की दूसरी बाइक होगी। अगले साल लॉन्च होने वाली इस बाइक में Roadking की ही तरह 334 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। इससे बाइक को 30bhp पावर और 32.74Nm टॉर्क जनरेट मिलेगा। हालांकि इसकी डिज़ाइन और स्टाइल अलग होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो