Revolt RV400 को टक्कर देगी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Evolet Hawk, ऑटो एक्सपो में दिखी पहली झलक

Rissala Electric Motors ने ऑटो एक्सपो में Evolet Hawk नाम की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को पेश किया है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 12 Feb 2020, 11:30 AM IST

नई दिल्ली: इंडियन मार्केट की बात करें तो हमारे यहां इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में बहुत ज्यादा बाइक्स नहीं है लेकिन आने वाले वक्त में इस सेगमेंट में लोगों को काफी ऑप्शन्स मिलने वाले हैं। दरअसल गुरूग्राम बेस्ड स्टार्टअप कंपनी Rissala Electric Motors ने ऑटो एक्सपो में Evolet Hawk नाम की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को पेश किया है। ये कंपनी की पहली फुल-फेयर्ड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स मोटरसाइकल है और मार्केट में इसका मुकाबला पहले से मौजूद Revolt RV400 और जल्द आने वाली हीरो की AE-47से होगा ।

Evolet Hawk को अगले 2-3 महीनों में मार्केट में लॉन्च करने की योजना है । लॉन्च होने से पहले ही चलिए हम आपको बताते हैं इस बाइक की कुछ खास बातें जिसकी वजह से ये लोगों को पसंद आ सकती है।

Kia Seltos का जलवा बरकरार, एक बार फिर बनी लोगों की पहली पसंद

लुक्स और डिजाइन-

इस इलेक्ट्रिक बाइक का लुक काफी शार्प है। फेयरिंग और क्लिप-ऑन हैंडलबार इसे स्पोर्टी बनाते हैं। इवोलेट हॉक ( Evolet Hawk) में स्प्लिट सीट्स, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। बाइक के फ्रंट में ट्विन disc और रियर में सिंगल disc ब्रेक हैं। ट्यूबलेस टायर वाली इस बाइक के दोनों वील्ज 17-इंच के हैं।

Steelbird का ये हेलमेट है बेहद खास कार वालों को भी देगा सेफ्टी

पॉवर की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में 72V की 40 Ah लिथियम आयन बैटरी दी गई है। जिसे चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है इसके अलावा 120 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने वाली ये बाइक यह बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 100 किलोमीटर तक चलेगी।

फीचर्स की बात करें तो इस बाइक का सबसे खास फीचर्स इस इलेक्ट्रिक बाइक को मोबाइल ऐप सपॉर्ट करना है । जिसके चलते इस बाइक में राइडर को सर्विस रिमाइंडर, सर्विस अपॉइंटमेंट, ओवर-द-एयर अपडेट्स के साथ-साथ सिक्यॉरिटी के लिए जियो-फेंसिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे ।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned