scriptChetak को टक्कर देगा Hero Motocorp का नया स्कूटर, Freedo नाम से होगा लॉन्च | freedo will be hero motocorp's new scooter registration filed | Patrika News

Chetak को टक्कर देगा Hero Motocorp का नया स्कूटर, Freedo नाम से होगा लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2020 04:29:09 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस स्कूटर से संबंधित जानकारियां अभी सामने नहीं आई हैं, इसलिए यह बताना मुश्किल है कि यह पेट्रोल स्कूटर होगी या इलेक्ट्रिक।

hero electric scooter

hero electric scooter

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp जल्द ही एक नया स्कूटर लाने वाली है। फिलहाल इस स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं मिली लेकिन ये पता चला है कि इस अपकमिंग स्कूटर को कंपनी Freedo के नाम से लॉन्च करेगी । इस स्कूटर के लिए ट्रेडमार्क आवेदन दायर किया है।

जिस तरह से कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस कर रही है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस स्कूटर को भी कंपनी इसी सेगमेंट में उतारेगी यानि चांसेज हैं कि ये स्कूटर कंपनी का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हो। हालांकि, इस स्कूटर से संबंधित जानकारियां अभी सामने नहीं आई हैं, इसलिए यह बताना मुश्किल है कि यह पेट्रोल स्कूटर होगी या इलेक्ट्रिक।

माइलेज और फीचर्स में लग्जरी कारों को टक्कर देती हैं ये 3 ऑटोमैटिक कारें, कीमत 4 लाख से कम

फिलहाल कंपनी के पोर्टफोलियो में छह स्कूटर हैं जिनमे, डुएट ( duet ) , डेस्टिनी 125 ( Destiny 125 ), मेस्ट्रो एज 125, प्लेजर और प्लेजर प्लस शामिल हैं, जबकि कंपनी 14 कम्यूटर सेगमेंट की बाइक बना रही है।

 

hero-duet-electric.jpg

कब होगी लॉन्चिंग- फ्रीडो को कंपनी इसी साल मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

ऑटो एक्सपो 2020 में नहीं लेगी भाग- भारत की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी होने के बावजूद Hero Motocorp ऑटो एक्सपो 2020 में भाग नहीं लेगी।

1 जनवरी से महंगी हो जाएगी Hero की बाइक और स्कूटर, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

चेतक से होगा मुकाबला- हीरो फ्रीडो इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी तो इसका सीधा मुकाबला बजाज चेतक और ऐथर 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो