scriptEICMA 2019 में Hero ने दिखाई Xtreme 1.R की पहली झलक, फीचर्स और पॉवर उड़ा देंगे होश | hero motocorp showcased xtreme 1.R in EICMA 2019 | Patrika News

EICMA 2019 में Hero ने दिखाई Xtreme 1.R की पहली झलक, फीचर्स और पॉवर उड़ा देंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2019 02:01:51 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस बाइक में शानदार डिजाइन, एलईडी हेडलैम्प,सिग्नेचर एलईडी टेल-लैंप का कॉम्बिनेशन इसे काफी आकर्षक बनाता है।

hero-1r-concept.jpg

नई दिल्ली: hero motocorp ने मिलान में चल रहे EICMA 2019 में अपनी सबसे धाकड़ बाइक Xtreme 1.R के कॉंसेप्ट को सबके सामने रखा है और दावा किया जा रहा है कि ये कंपनी की अब तक की सबसे पॉवरफुल बाइक होगी।

Xtreme 1.R का लुक काफी एग्रेसिव है। इस बाइक में फास्ट रेस्पोंस वाली हैंडलिंग दी गई है। इस बाइक की सबसे खास बात ये है बाइक को आसानी से सड़कों पर और पतले रास्तों पर दौड़ने के अनुसार डिजाइन किया गया है। Xtreme 1.R को नेक्स्ट जनरेशन को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है, कंपनी ने इसमें नई चीजों को शामिल किया है।

अब Emi पर नहीं मिलेगी Revolt की बाइक, एक साथ देनी होगी पूरी कीमत

हीरो का दावा है कि एक्सट्रीम कॉन्सैप्ट को युवाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है। इस बाइक का कर्ब वेट 140 किलो से कम है, जिसकी बदौलत राइडिंग आसान और मजेदार होगी। इस बाइक में शानदार डिजाइन, एलईडी हेडलैम्प,सिग्नेचर एलईडी टेल-लैंप का कॉम्बिनेशन इसे काफी आकर्षक बनाता है। इसके अलावा कम ऊंचाई वाली सीटें और अग्रेसिव स्टाइल वाला फ्यूल टैंक मिलेगा।

शोकेस की गई बाइक में सफेद रंग का बेस पेंट और टैंक, इंजन गार्ड, फॉर्क्स और बॉडी पैनल्स पर लाल रंग से हाईलाइट्स की गई थीं। बाइक में फ्रंट फॉर्क्स के साथ दोनों व्हील्स में DISC ब्रेक्स दिए गए हैं। वहीं इसमें एरो एग्जास्ट सिस्टम, क्लिप-ऑऩ हैंडलबार सेटअप, ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और स्लीक टायर दिये गए हैं।

 

hero-xtreme-1r.png

इंजन के बारे में नहीं है जानकारी- Hero Xtreme 1.R में नया 160सीसी का नेकेड स्ट्रीफाइटर इंजन दिया गया है। Bajaj Pulsar NS160, TVS Apache RTR 160 4V और Honda CB Hornet 160R में भी इतने ही कैपेसिटी का इंजन दिया गया है।

कार चोरो में बढ़ रही है इस खास पार्ट के प्रति दीवानगी, हजारों की लगती है चपत

हीरो मोटोकॉर्प ने एशिया, अफ्रीका और दक्षिण और मध्य अमेरिका में लगभग 40 देशों में अपना विस्तार किया है। आपको मालूम हो कि कंपनी ने 2017 मोटर शो में XPulse 200 और ईआईसीएमए 2018 के मोटर शो में XPulse 200T कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था। इसके अलावा शो में एंडवेंचर मोटरसाइकिलXPulse 200 के तैयार की गई एक रैली-किट को भी दिखाया। जिसे भारत में ही डिजाइन और डेवलप किया गया है। नई पूरी तरह से एडजस्टेबल है। इसमें बड़े फ्रंट और रिअर सस्पेंशन, ऑफरोडिंग के लिए फ्लैट सीटें, आगे बढ़ा हुआ गियर पैडल, अतिरिक्त ग्राउंड क्लीयरेंस के लिए एक्सटेंडेड साइड स्टैंड और रैली टायर्स दिये गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो