कार चोरो में बढ़ रही है इस खास पार्ट के प्रति दीवानगी, हजारों की लगती है चपत

आजकल कार चोर भी बेहद स्मार्ट हो गए हैं आजकल चोर कार के एक ऐसे पार्ट को चुराते हैं जिसकी कीमत तो हजारों में होती है लेकिन उसके चोरी होने की खबर काफी वक्त के बाद लगती है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 06 Nov 2019, 12:52 PM IST

नई दिल्ली: कार चोरी की घटनाओं के बारे में तो हमेशा से सुना जाता रहा है लेकिन हाल फिलहाल एक बड़ा बदलाव नोटिस किया जा रहा है। दरअसल हाल के दिनों में देखा गया है कि कार चोरों की निगाहें कार पर नहीं कार के एक खास पार्ट पर हैं और वो मौका मिलते ही उस पार्ट पर हाथ साफ कर देते हैं। खास तौर पर अगर आपकी कार महंगी है तो।

जी हां, पॉश कॉलोनियों में खड़ी कारों को चोर इसी तरह से निशाना बना रहे हैं। हम बात कर रहे हैं महंगी लग्जरी कारों के लोगो की। ये चोर कारों को नहीं चुराते, बल्कि उनके लोगो पर हाथ साफ करते हैं। चोर आजकल लग्जरी कारों के ऑरिजनल लोगो चुरा रहे हैं, कार के इन लोगो की कीमत सात हजार से शुरू होकर 25 30 हजार तक पहुंचती है और चोर इन्हें 60 फीसदी कम कीमत पर ब्लैक मार्केट में बेच रहे हैं। BMW, Audi , फॉक्सवैगन, स्कोडा, टोयोटा और मर्सडीज की कारों पर चोरों की खास नजर है।

जल्द दस्तक देंगे ये खास टायर्स, 20 फीसदी तक बढ़ जाएगा माइलेज

audia6matrix.jpg

इस वजह से 'लोगों' चुराते हैं चोर-

दरअसल लग्जरी कारों के लोगों बेहद महंगे होते हैं और इनके गायब होने का पता इतनी जल्द नहीं चलता यही वजह है कि चोर इन लोगों को चुरा लेते हैं। कई बार तो महीनों बाद लोगों को पता चलता है कि उनका कार का मोनोग्राम चोरी हो गया है। क्योंकि ज्यादातर लोगों की निगाहें टायर और बॉडी पर जाती हैं।

अब Emi पर नहीं मिलेगी Revolt की बाइक, एक साथ देनी होगी पूरी कीमत

नहीं दर्ज होती है शिकायत-

चोरों द्वारा इन पार्ट्स की चोरी करने के पीछे सबसे बड़ी वजह इस चोरी का जल्दी पता न चलना होता है। जब तक उन्हें लोगो के गायब होने का अहसास होता है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है, और लोग शिकायत करने पुलिस स्टेशन भी नहीं जाते हैं। वहीं कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि लोगो रास्ते में गिर गया होगा।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned