scriptजल्द दस्तक देंगे ये खास टायर्स, 20 फीसदी तक बढ़ जाएगा माइलेज | these Low Rolling Resistance Tyres will increase 20 percent mileage | Patrika News
कार रिव्‍यूज

जल्द दस्तक देंगे ये खास टायर्स, 20 फीसदी तक बढ़ जाएगा माइलेज

मार्केट में बहुत जल्द नए तरह के टायर्स आने वाले हैं ये टायर सीधे तौर पर कार का माइलेज बढ़ाने में मददगार साबित होंगे

नई दिल्लीNov 05, 2019 / 04:16 pm

Pragati Bajpai

best-fuel-efficient-tires_1.jpg

नई दिल्ली: कार हो या बाइक माइलेज तो हर किसी को चाहिए होता है । लोग माइलेज बढ़ाने के लिए तरह-तरह के जुगाड़ लगाते हैं। लेकिन अच्छे माइलेज में सबसे अहम भूमिका टायर्स की होती है। इसीलिए टायर्स की देखभाल और कार या बाइक के लिए अच्छे टायर्स खरीदना बेहद जरूरी होता है। इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे टायर के बारे में बताएंगे जो न सिर्फ हर तरह के रास्तों पर आसानी से चलेंगे बल्कि माइलेज भी शानदार देंगे। लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर्स बहुत ही जल्द मार्केट में दस्तक देने वाले है और दावा किया जा रहा है कि इन टायर्स से गाड़ी का माइलेज 15-20 फीसदी तक बढ़ जाएगा। चलिए आपको इन लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर्स के बारे में कुछ बातें विस्तार से बताते हैं।

लीगल होंगे लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर-

यूरोप, जापान और अमेरिका जैसे देशों में कारों के टायर्स में लो रोलिंग रेजिस्टेंस स्टैंडर्ड लागू हैं और टायर्स पर रोलिंग रेजिस्टेंस लिखा भी होता है। अब हमारे देश में भी सरकार गाड़ियों के रेडियल टायरों के लिए नए रोलिंग रेजिस्टेंस मानक लागू करने में लग गई है। अब टायर निर्माता कंपनियों को ऐसे टायर्स बनाने होंगे जिनके चलाने से एनर्जी की खपत कम हो। यानि इन नए टायर्स के आने के बाद न सिर्फ कार चलाने में मजा आएगा बल्कि कार का माइलेज भी शानदार होगा।

Home / Automobile / Car Reviews / जल्द दस्तक देंगे ये खास टायर्स, 20 फीसदी तक बढ़ जाएगा माइलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो