scriptसस्ती Alto नहीं बल्कि मारुति की ये सेडान कार है लोगों की पहली पसंद, 28 किमी का देती है माइलेज | maruti Swift Dzire sets another sales record became most popular car | Patrika News
कार रिव्‍यूज

सस्ती Alto नहीं बल्कि मारुति की ये सेडान कार है लोगों की पहली पसंद, 28 किमी का देती है माइलेज

मारुति सुजुकी की डिजायर (DZire) लिस्ट में नंबर-1 पर रही है।लॉन्चिंग साल से ही वैसे तो लोगों को काफी पसंद आ रही है।

नई दिल्लीNov 05, 2019 / 03:49 pm

Pragati Bajpai

maruti-dzire.jpg

नई दिल्ली: फेस्टिव सीजन ने ऑटोमोबाइल सेक्टर में फिर से रौनक ला दी है। दरअसल अक्टूबर के सेल्स आंकड़ों की बात करें तो इसमें काफी इजाफा हुआ है। लेकिन अगर बात टॉप सेलिंग कारों की करें तो टॉप टेन कारों में मारुति का दबदबा साफ नजर आ रहा है। दरअसल दस में 8 कारें मारुति की हैं। मारुति सुजुकी की डिजायर (DZire) लिस्ट में नंबर-1 पर रही है। अक्टूबर में कुल 19,569 डिजायर की बिक्री हुई है, जो कि अक्टूबर 2018 के मुकाबले 12.44 फीसदी ज्यादा है। पिछले साल अक्टूबर में 17,404 डिजायर की बिक्री हुई थी।

Jawa के एनीवर्सिरी एडीशन की डिलीवरी हुई शुरू, लकी ड्रा से निकाला जाएगा नाम

वहीं पिछले महीने दूसरे नंबर पर रही ऑल्टो इस बार पायदान में एक नंबर खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गई है।इस साल अक्टूबर में 17,903 ऑल्टो बिकीं। पिछले साल अक्टूबर के मुकाबले इस साल अक्टूबर में ऑल्टो की बिक्री 19.28 फीसदी घटी है।

12 मिनट में चार्ज हो जाते हैं Rowwet के इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक, और भी हैं कई खासियतें

Dzire की बात करें तो ये अपने लॉन्चिंग साल से ही वैसे तो लोगों को काफी पसंद आ रही है लेकिन अपने अपडेटेड मॉडल के साथ ये लोगों का काफी ध्यान खींच रही है। क्योंकि अब ये अपने कंप्टीटर्स से कहीं ज्यादा बड़ी और स्पेशियस है।

माइलेज- 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस ये सेडान पेट्रोल और डीजल दोनो ऑप्शंस के साथ आती है। माइलेज की बात करें तो मारूति dzire का माइलेज 22.0 से 28.4 किमी/लीटर है। मैनुअल डीज़ल वेरिएंट का माइलेज 28.4 किमी/लीटर है। ऑटोमैटिक डीज़ल वेरिएंट का माइलेज 28.4 किमी/लीटर है। मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 22.0 किमी/लीटर है। ऑटोमैटिक पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 22.0 किमी/लीटर है।

Hector का जलवा बरकरार, अक्टूबर सेल्स रिपोर्ट में हुआ खुलासा

कंप्टीशन की बात करें तो Dzire का मुकाबला Honda Amaze, Hyundai Xcent, Tata Tigor और Volkswagen Ameo से माना जाता है।

Home / Automobile / Car Reviews / सस्ती Alto नहीं बल्कि मारुति की ये सेडान कार है लोगों की पहली पसंद, 28 किमी का देती है माइलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो