Mahindra ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर E-Ludix, जानें क्या है खास

Mahindra ई-लुडीक्स का वजन महज 85 किलोग्राम है और यह 45 किलोमीटर/घंटा की टॉप स्पीड पर चल सकती है।

नई दिल्ली : Mahindra ने ई व्हीकल सेगमेंट में नया स्कूटर E-Ludix लॉन्च किया है । महिन्द्रा इस स्कूटर को फ्रांसीसी बाजार में पहले से बेच रही है। इस स्कूटर को प्यूजो ब्रांड के तहत बेचा जा रहा है।

3 घंटे में होगी फुल चार्जिंग-

ई-लुडीक्स को भारत में एक मध्यम रेंज की स्कूटर के तौर पर लॉन्च किया जायेगा । प्यूजो ई-लुडीक्स में 3kw का बॉश इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें ई-लुडीक्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेललाइट, आगे के पहिये में disc ब्रेक लगाया गया है। स्कूटर में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फॉर जबकि पीछे सिंगल मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है।

Santro के दीवाने है किंग खान शाहरूख, Next Gen Creta के शोकेस इवेंट में बताई दिल की बात

पॉवर के लिए लिथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जो 3 घंटे में पूरा चार्ज होती है। ई-लुडीक्स का वजन महज 85 किलोग्राम है और यह 45 किलोमीटर/घंटा की टॉप स्पीड पर चल सकती है। फुल चार्ज होने पर से यह स्कूटर 50 किलोमीटर तक चल सकती है।

इंडियन ऑर्मी ने बनाया ये खास हेलमेट, गोली का भी नहीं होगा असर

कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं न ही अभी ये पता है कि भारत में इसे किस ब्रांड के तहत बेचा जाएगा यानि महिन्द्रा निर्माण के साथ इसे बेचेगी भी या नहीं इस बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली ।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned