scriptCG Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में बारिश होने की संभावना… | CG Weather Update: There is a possibility of rain in many areas... | Patrika News
बिलासपुर

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में बारिश होने की संभावना…

Weather News CG: बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी युक्त हवाओं के कम होने और हवा की दिशा बदलकर पूर्वी होने के बाद 24 घंटे में 3 डिग्री तापमान बढ़ गया।

बिलासपुरDec 01, 2023 / 12:43 pm

योगेश मिश्रा

Weather Update

Weather Update

बिलासपुर। weather news CG: बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी युक्त हवाओं के कम होने और हवा की दिशा बदलकर पूर्वी होने के बाद 24 घंटे में 3 डिग्री तापमान बढ़ गया। शहर में 24 घंटे पहले 27 डिग्री तापमान था वहीं अब तापमान 30 डिग्री के पार हो गया है।
यह भी पढ़ें

पोस्ट ऑफिस पर चोरों का धावा, दरवाजा तोड़कर की ऐसी हरकतें, उड़ गए सबके होश

गुरुवार को अचानक तापमान बढ़ने से लोगों को गर्मी का अहसास हुआ।पिछले 3 दिनों की अपेक्षा गुरुवार को सुबह की शुरुआत धूप खिलने के साथ हुई। इसके बाद दिनभर आकाश साफ रहा। पिछले 3 दिनों से आकाश मेघमय रहने और बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट के साथ ठंड बढ़ गई थी, लेकिन अचानक मौसम खुलने के बाद तापमान में बढ़ोतरी हुई। गुरुवार को शहर समेत आसपास के क्षेत्र के तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री अधिक रहने के साथ 30.0 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई और तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस रहा।
यह भी पढ़ें

Wedding Season: शादियों में प्रिंट से ज्यादा डिजिटल कार्ड्स की बढ़ी डिमांड, जानिए क्या कहते हैं डिजाइनर

तापमान में परिवर्तन की संभावना कम

मौसम विज्ञानी एचपी चन्द्रा के अनुसार प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवा की दिशा में परिवर्तन हुआ है साथ ही बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है, जिसके कारण 1 दिसंबर को प्रदेश के चरम उत्तर छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में बारिश होने की संभावना…

ट्रेंडिंग वीडियो