scriptकोरोना मरीज ढूंढने डोर-टू-डोर सर्वे, जलाना है या दफनाना है तय करेंगे परिजन | Door-to-door survey to finding corona patient in bilaspur | Patrika News

कोरोना मरीज ढूंढने डोर-टू-डोर सर्वे, जलाना है या दफनाना है तय करेंगे परिजन

locationबिलासपुरPublished: Oct 01, 2020 02:51:44 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान कराना है जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और कर्मचारी 2 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक करेंगे। इसके संबंध में अन्य दिशा-निर्देश भी जारी किया गया है।

कोरोना मरीज ढूंढने डोर-टू-डोर सर्वे, जलाना है या दफनाना है तय करेंगे परिजन

कोरोना मरीज ढूंढने डोर-टू-डोर सर्वे, जलाना है या दफनाना है तय करेंगे परिजन

बिलासपुर. जिले में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए एक बार फिर डोर-टू-डोर सर्व कर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी एकत्रित की जाएगी जिसके लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी पिल्ले ने पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि कोविङ-19 संक्रमण के प्रसार श्रृंखला को तोडऩे के लिए समुदाय स्तर पर लक्षणात्मक मरीजों की तुरंत पहचान कर उनकी कोविड-19 जांच कर आइसोलेट एवं उपचार किया जाना बहुत आवश्यक है।

कोविड अस्पतालों से गायब है जीवनदायिनी रेमडेसिविर इंजेक्शन

इसके लिए जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान कराना है जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और कर्मचारी 2 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक करेंगे। इसके संबंध में अन्य दिशा-निर्देश भी जारी किया गया है। साथ ही सर्वें टीम एक प्रपत्र में लोगों की जानकारी भी एकत्रित करेगी जिसमें लोगों के नाम मोबाइल नंबर पूर्ण पता सहित अन्य जानकारी एकत्रित की जाएगी।

पूर्व में 1 लाख घरों का हुआ था सर्वे

सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन ने बताया कि 2 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान चलाया जाएगा जिसके लिए तैयारी की जा रही है। टीम भी बनाया जा रहा है। इससे पहले भी जिले के 1 लाख घरों में डोर-टू-डोर सर्वें कराया गया था। अब शासन के निर्देश के बाद एक बार फिर सर्वें कराया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो