script Job Alert: नई सरकार बनने से पहले भर्ती की जल्दबाजी, गलत तरीके से लिया गया इंटरव्यू...राज्यपाल से शिकायत | Memorandum to Governor to cancel interview in university investigate | Patrika News

Job Alert: नई सरकार बनने से पहले भर्ती की जल्दबाजी, गलत तरीके से लिया गया इंटरव्यू...राज्यपाल से शिकायत

locationबिलासपुरPublished: Dec 08, 2023 12:24:47 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

Job Update In CG: पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय में रिक्त 8 पदों पर सीधी भर्ती के लिए यूनिवर्सिटी प्रबंधन द्वारा 6, 7 और 8 दिसंबर को लिए जा रहे इंटरव्यू का विरोध करते हुए इंटरव्यू रद्द करने, जांच करने और दोषी को हटाने की मांग भाजपा आरटीआई प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यालय सह प्रभारी पेशीराम जायसवाल ने राज्यपाल से की है।

job_in_college.jpg
Bilaspur Job News: पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय में रिक्त 8 पदों पर सीधी भर्ती के लिए यूनिवर्सिटी प्रबंधन द्वारा 6, 7 और 8 दिसंबर को लिए जा रहे इंटरव्यू का विरोध करते हुए इंटरव्यू रद्द करने, जांच करने और दोषी को हटाने की मांग भाजपा आरटीआई प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यालय सह प्रभारी पेशीराम जायसवाल ने राज्यपाल से की है। राज्यपाल से की गई शिकायत में पेशीराम ने कहा है कि यूनिवर्सिटी में भर्ती प्रक्रिया लगातार विवादों में घिरी थी। इसकी शिकायत जितेन्द्र कुमार साहू और अन्य लोगों ने की थी।
शिकायत में कहा गया था कि भर्ती प्रक्रिया में प्रावधानों का पालन नहीं किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी ने भर्ती में किसी प्रकार की आयु सीमा का प्रावधान नहीं किया था। इस भर्ती प्रक्रिया से कुलपति ने कुलसचिव इंदु अनंन को अलग करते हुए कार्यपरिषद के माध्यम से खुद को अधिकृत किया था। चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही आनन-फानन में नियुक्ति देने की तैयारी की जा रही है। विदित हो कि इस भर्ती प्रक्रिया में कई गंभीर आरोप लगे हैं, ऐसे में जांच और जवाब के नाम पर बस लीपापोती की गई है।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में एक्टिव हुआ भयंकर सिस्टम, इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल...Alert जारी

पंडित सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी में भर्ती विवादित होने और शिकायतों के बाद जांच रिपोर्ट और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए बिना ही कुलपति ने नियम विरुद्ध इंटरव्यू आयोजित कर दिया है। जांच पूरी हो चुकी है तो इसकी रिपोर्ट सार्वजनिक किए बिना और आचार संहिता खत्म होते ही आनन फानन में इंटरव्यू आयोजित करना गलत भर्ती की ओर इशारा कर रहा है। शिकायतों की जांच करने और कुलपति को पद से हटाने की मांग मैंने राज्यपाल से की है। - पेशी राम जायसपाल, प्रदेश कार्यालय सह-प्रभारी, भाजपा आरटीआई प्रकोष्ठ

ट्रेंडिंग वीडियो