अब हर पांच सौ कार्ड पर एक राशन दुकान का फार्मूला, 22 नए दुकानों के लिए 99 आवेदन

आवेदनों में संलग्न दस्तावेजों की जांच की कार्यवाही की जा रही है। इसके बाद बैंक खातों का संबंधित बैंकों से तस्दीक की जाएगी। आवेदनों में उल्लेख दुकान और गोदाम का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। यह पूरी प्रक्रिया करने में लगभग एक माह का समय लगेगा।

By: Karunakant Chaubey

Published: 10 Nov 2020, 07:49 PM IST

बिलासपुर. शहर में 22 नए सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों के लिए आवेदन मंगाए गए थे। इसके लिए 99 संस्थाओं और समूहों ने आवेदन पत्र जमा किया है। आवेदनों में संलग्न दस्तावेजों की जांच की कार्यवाही की जा रही है। इसके बाद बैंक खातों का संबंधित बैंकों से तस्दीक की जाएगी। आवेदनों में उल्लेख दुकान और गोदाम का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। यह पूरी प्रक्रिया करने में लगभग एक माह का समय लगेगा।

पांच सौ राशन कार्ड पर एक दुकान

राज्य शासन ने लोगों को सर्वसुलभ तरीके से खाद्यान्न की आपूर्ति हो सके। इसके लिए प्रत्येक पांच सौ राशन कार्ड पर एक सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान संचालित करने का निर्णय लिया है। इसी के तहत शहर में २२ नए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के दुकानें खोलने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

छत्तीसगढ़ की 36 भाजियों को जल्द मिलेगा पेटेंट, 3 साल से मेहनत कर रहा किसान

समूहों व संस्थाओं को दुकानें

सार्वजनिक वितरण प्रणाली की सभी नई दुकानों के लिए स्व -सहायता समूहों, उपभोक्ता भंडार मर्यादित संस्था से पिछले माह आवेदन खाद्य विभाग ने मंगाए थे। इसमें 22 दुकानों के लिए 99 संस्थाओं व समूहों ने आवेदन किया है।

99 आवेदन जमा

शहर में 22 नए राशन दुकानों के लिए 99 संस्थाओं ने आवेदन जमा किया है। इनका भौतिक सत्यापन करने की प्रक्रिया चल रही है।

-राजेश शर्मा,एएफओ,बिलासपुर

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण का असर, इस बार नहीं होगा छठ पूजा का सार्वजनिक आयोजन

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned